logo-image

इस बजट में MSME, इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया गया : अनुराग ठाकुर

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस बजट में MSME, इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया गया है. निवेश हो, उद्योग हो, बुनियादी ढांचा हो, इन क्षेत्रों में यह बजट सकारात्मक बदलाव लाएगा.

Updated on: 01 Feb 2021, 07:54 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस बजट में MSME, इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया गया है. निवेश हो, उद्योग हो, बुनियादी ढांचा हो, इन क्षेत्रों में यह बजट सकारात्मक बदलाव लाएगा. बजट में कोरोना वैक्सीन के लिए अलग से 35,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश किए गए आम बजट को लेकर भाजपा और कांग्रेस की राय अलग-अलग है. भाजपा ने जहां इस बजट को जन हितैशी करार दिया है, वहीं कांग्रेस ने से जनविरोधी बताया है. केंद्र सरकार के आम बजट को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा, वर्ष 2014 से ही मोदी सरकार का जोर देश में अधोसंरचना के विकास, रोजगार के अवसरों के सृजन, कृषि और किसानों की बेहतरी और सुदूर ग्रामीण अंचलों एवं मीतक विकास की बयार पहुंचाने पर रहा है.

यह भी पढ़ें : कृषि मंत्री बोले- इस बजट से किसानों की दूर होंगी सारी आशंकाएं

विकास के साथ-साथ मोदी सरकार लोगों का जीवनस्तर ऊपर उठाने के लिए प्रयासरत रही है. केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत नया बजट सुधारों की इस श्रृंखला की अगली कड़ी है, जो देश को स्वस्थ, शिक्षित और आत्मनिर्भर बनाएगा.