News Nation Logo
Banner

कृषि मंत्री बोले- इस बजट से किसानों की दूर होंगी सारी आशंकाएं

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि कृषि सुधार बिलों की दृष्टि से जिन लोगों के मन में आशंकाएं हैं वो इस बजट से दूर हो जाएंगी. इस बजट में MSP के प्रति प्रतिबद्धता भी जाहिर की है और APMC को सशक्त बनाने की दृष्टि से भी सरकार ने ध्यान रखा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Feb 2021, 07:05:12 PM
Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

देश का आम बजट पेश होने के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि कृषि सुधार बिलों की दृष्टि से जिन लोगों के मन में आशंकाएं हैं वो इस बजट से दूर हो जाएंगी. इस बजट में MSP के प्रति प्रतिबद्धता भी जाहिर की है और APMC को सशक्त बनाने की दृष्टि से भी सरकार ने ध्यान रखा है. 

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन से जुड़े 250 Twitter अकाउंट सस्‍पेंड

कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार किसानों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है. हर साल ना केवल कृषि बजट बढ़ाया जा रहा है, बल्कि योजनाओं के कार्यान्वयन पर भी पूरा ध्यान है. इस बजट में 16.5 लाख करोड़ रुपए का ऋण किसानों को मिलेगा.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने इतना काम कर दिया, उतना 60 साल में नहीं हुआ : प्रकाश जावड़ेकर

तोमर ने कहा कि एपीएमसपी सशक्त होंगे और बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर खड़े होंगे. इसके लिए एक लाख करोड़ रुपए के इंफ्रास्ट्रक्टर फंड में एपीएमसी को शामिल किया गया है. केंद्र के नए कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर कई महीने से आंदोलन कर रहे किसानों को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कृषि सुधार बिलों की दृष्टि से जिन लोगों के मन में शंका है वो इस बजट से खत्म हो जानी चाहिए.

 

First Published : 01 Feb 2021, 06:35:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.