News Nation Logo
Banner

किसान आंदोलन से जुड़े 250 Twitter अकाउंट सस्‍पेंड

शनिवार से ये हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था. इसमें से कई ट्वीट/ट्विटर अकाउंट विदेश से चल रहे थे. सस्‍पेंड होने वाले कई अकाउंट/ट्वीट किसान यूनियन और किसान नेताओं से संबंधित भी हैं. गृह मंत्रालय के निर्देश पर IT मंत्रालय ने ट्विटर को निर्देश दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Feb 2021, 05:58:00 PM
Twitter

किसान आंदोलन से जुड़े 250 Twitter अकाउंट सस्‍पेंड (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Farmers Protest) से जुड़े 250 ट्विटर अकाउंट को आईटी मंत्रालय ने सस्‍पेंड करने का निर्देश दिया है. उसके बाद इन सभी अकाउंट को तुरंत प्रभाव से सस्‍पेंड किया गया. #ModiPlanningFarmerGenocide हैशटैग पर ट्वीट किए जा रहे थे. शनिवार से ये हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था. इसमें से कई ट्वीट/ट्विटर अकाउंट विदेश से चल रहे थे. सस्‍पेंड होने वाले कई अकाउंट/ट्वीट किसान यूनियन और किसान नेताओं से संबंधित भी हैं. गृह मंत्रालय के निर्देश पर IT मंत्रालय ने ट्विटर को निर्देश दिया.

दरअसल, किसान आंदोलन के चलते हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगती दिल्ली की सीमाओं के अनेक स्थानों पर बंद रहने की वजह से सोमवार को लोगों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ा. बता दें कि दो महीने से भी अधिक वक्त से किसान केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघू, गाजीपुर और टिकरी सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं. यहां भारी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने इतना काम कर दिया, उतना 60 साल में नहीं हुआ : प्रकाश जावड़ेकर

कारवां मैगजीन और एक्टर सुशांत सिंह के ट्विटर हैंडल को होल्ड किया गया है. कारवां मैगजीन के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने झूठी खबर के आरोप में मामला दर्ज किया था और सुशांत सिंह लगातार किसानों के सर्मथन में ट्वीट कर रहे थे और कई गलत जानकारियां भी फैला रहे थे. प्रसार भारती के CEO का ट्विटर हैंडल भी होल्ड कर दिया गया. इस संबंध में प्रसार भारती ने ट्विटर से जवाब मांगा है. सूत्रों के मुताबिक कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है.

First Published : 01 Feb 2021, 05:21:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.