logo-image
लोकसभा चुनाव

रोहिणी कोर्ट विस्फोट मामला : जेल अधीक्षक को नोटिस

रोहिणी कोर्ट विस्फोट मामला : जेल अधीक्षक को नोटिस

Updated on: 29 Jun 2022, 02:20 PM

नई दिल्ली:

पटियाला कोर्ट ने 2021 के रोहिणी कोर्ट विस्फोट मामले के आरोपी डीआरडीओ के वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया की जमानत याचिका के संबंध में जेल अधीक्षक को नोटिस भेजने का आदेश दिया है।

आरोपी कटारिया ने मेडिकल आधार पर तीन माह की अंतरिम जमानत की मांग की थी। इस पर अदालत ने गत 23 जून को जेल अधीक्षक से आरोपी की मेडिकल रिपोर्ट मांगी थी।

अदालत को मंगलवार को सुनवाई के दौरान बताया गया कि जेल अधीक्षक ने आरोपी कटारिया की मेडिकल रिपोर्ट पेश नहीं की है। इस पर अवकाश पीठ की जज मंजूषा वाधवा ने जेल अधीक्षक को नोटिस भेजने का आदेश दिया।

जेल अधीक्षक को नोटिस मिलने के तीन दिन के भीतर मेडिकल रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है। मामले की अगली सुनवाई चार जुलाई को होगी।

गौरतलब है कि गत साल नौ दिसंबर को रोहिणी कोर्ट रूम नंबर 102 में सुबह साढ़े दस बजे के करीब एक विस्फोट हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया था।

पुलिस के मुताबिक, डीआरडीओ के वैज्ञानिक कटारिया ने एक वकील की बैठने की जगह पर वह बम लगाया था। कटारिया कानूनी लड़ाई से परेशान था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.