logo-image

ओबामा की टिप्पणियों पर बहस के बीच कांग्रेस ने लगाया BJP पर बड़ा आरोप

कांग्रेस ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पुस्तक में राहुल गांधी के संदर्भ में की गई टिप्पणियों को लेकर मीडिया में चल रही बहस के बीच शुक्रवार को दावा किया कि इस मामले पर प्रायोजित एजेंडा चलाया जा रहा है.

Updated on: 13 Nov 2020, 03:57 PM

दिल्ली:

कांग्रेस ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पुस्तक में राहुल गांधी के संदर्भ में की गई टिप्पणियों को लेकर मीडिया में चल रही बहस के बीच शुक्रवार को दावा किया कि इस मामले पर प्रायोजित एजेंडा चलाया जा रहा है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कांग्रेस किसी एक व्यक्ति की पुस्तक में प्रकट की गई राय पर टिप्पणी नहीं करती.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ मैं प्रायोजित एजेंडा चला रहे मीडिया के कुछ अतिउत्साही मित्रों को विनम्रता के साथ यह याद दिलाना चाहूंगा कि हम किसी पुस्तक में एक व्यक्ति द्वारा प्रकट की गई राय पर टिप्पणी नहीं करते. अतीत में भी एक नेता को लोगों एवं एजेंसियों द्वारा ‘मनोरोगी’ और ‘मास्टर डिवाइडर’ कहा गया. हमने इन टिप्पणियों का संज्ञान भी नहीं लिया.’’

इसे भी पढ़ें:ओबामा की नजर में राहुल 'नर्वस', BJP ने कहा- उनकी बेवकूफियों के चर्चे अब...

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने अपने संस्मकरण में कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी में एक ऐसे ‘घबराए हुए और अनगढ़’ छात्र के गुण हैं जो अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है लेकिन उसमें ‘विषय में महारत हासिल’ करने की योग्यता और जूनून की कमी है.

और पढ़ें:नीतीश कुमार आज पहुंचेंगे राजभवन, राज्यपाल को सौंपेंगे इस्तीफा

न्यूयॉर्क टाइम्स ने ओबामा के संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ की समीक्षा की है. इसमें पूर्व राष्ट्रपति ने दुनियाभर के राजनीतिक नेताओं के अलावा अन्य विषयों पर भी बात की है.