News Nation Logo
Banner

ओबामा की नजर में राहुल 'नर्वस', BJP ने कहा- उनकी बेवकूफियों के चर्चे अब...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर टिप्पणी क्या की बीजेपी को कांग्रेस नेता पर हमला करने का एक और मौका मिल गया. बीजेपी के कई नेता ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Nov 2020, 03:25:26 PM
obama

बराक ओबामा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर टिप्पणी क्या की बीजेपी को कांग्रेस नेता पर हमला करने का एक और मौका मिल गया. बीजेपी के कई नेता ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि किसी के बेवकूफियों के चर्चे अंतरराष्ट्रीय हो जाए , तो इतना कह सकते हैं कि आजकल उनकी बेवकूफी के चर्चे हर जुबान पर और सबको मालूम है और सबको खबर हो गई.

वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने भी राहुल पर वार करते हुए कहा, 'अब राहुल गांधी को लेकर किसी और तरह की बहस की जरूरत नहीं है, जब बराक ओबामा जैसे बड़े नेता ने ये टिप्पणी की है. राहुल को जो सम्मान भारत में मिल रहा था, अब वो ग्लोबल हो गया है.'

इसे भी पढ़ें:सीएम के लिए नीतीश पर तो हां, मगर स्पीकर के लिए हो सकती है NDA में 'जंग'

दरअसल, बराक ओबामा ने अपनी किताब में लिखा है, 'उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है. लेकिन गहराई से देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है'.

और पढ़ें:डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दिया बड़ा झटका, इन कंपनियों में नहीं होगा अमेरिकी निवेश

बराक ओबामा के किताब में राहुल को लेकर इस तरह की बातें कहने पर कई कांग्रेसी नेता खफा भी हैं. एक कांग्रेस सांसद  एम. टैगोर ने बराक ओबामा को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है. उन्होंने लिखा कि मैं बराक ओबामा को 2009 से फॉलो कर रहा हूं लेकिन अब अनफॉलो कर दिया है. उनके द्वारा किसी भी भारतीय नेता को लेकर की गई टिप्पणी स्वीकार नहीं की जाएगी.
 
बता दें कि बराक ओबामा की नई किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी समेत राहुल गांधी का भी जिक्र किया गया है. 

First Published : 13 Nov 2020, 03:25:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो