logo-image
लोकसभा चुनाव

कनाडा में निशाने पर राम मंदिर, भारतीय दूतावास ने शीघ्र कार्रवाई की मांग की

कनाडा में निशाने पर राम मंदिर, भारतीय दूतावास ने शीघ्र कार्रवाई की मांग की

Updated on: 15 Feb 2023, 08:15 PM

टोरंटो:

कनाडा के मिसिसॉगा में हिंदू मंदिर को भारत विरोधी चित्रों से विरूपित करने की घटना की भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कड़ी निंदा की है और त्वरित कार्रवाई की मांग की है।

वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, हम मिसिसॉगा में राम मंदिर को भारत विरोधी चित्रों से विरूपित करने की कड़ी निंदा करते हैं। हमने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

ब्रैम्पटन के मेयर, पैट्रिक ब्राउन ने इसे संभावित घृणा अपराध कहा और कहा कि इस प्रकार की नफरत का पील क्षेत्र में कोई स्थान नहीं है। मैं मिसिसॉगा में राम मंदिर मंदिर में नफरत से प्रेरित घटना के बारे में सुनकर दुखी हूं। अज्ञात संदिग्धों ने मंदिर के पीछे दीवारों पर स्प्रे पेंट किया। इस प्रकार की नफरत का पील क्षेत्र में कोई स्थान नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया- पील पुलिस इस घृणा अपराध को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। 12 डिवीजन के पास जांच की जिम्मेदारी है और वह इसके लिए जिम्मेदार लोगों को ढूंढेंगे। कनाडा में धार्मिक स्वतंत्रता चार्टर अधिकार है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि हर कोई अपने पूजा स्थल में सुरक्षित रहे।

हाल ही में ऐसी ही एक घटना ग्रेटर टोरंटो एरिया (जीटीए) के गौरी शंकर मंदिर में हुई थी, जिसे भी पिछले महीने के अंत में भारत विरोधी चित्रों से विरूपित कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.