logo-image

राकेश टिकैत ने किया अनशन का ऐलान, कहा- पानी नहीं पीऊंगा

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- 'जब तक सरकार से बात नहीं होगी धरना-प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा. जब तक गांव के लोग ट्रैक्टरों से पानी नहीं लाएंगे, मैं पानी नहीं पीऊंगा. प्रशासन ने पानी हटा दिया, बिजली काट दी, सारी सुविधा हटा दी है.

Updated on: 28 Jan 2021, 11:14 PM

नई दिल्ली:

गाजीपुर बोर्डर पर रैपिड एक्शन फोर्स खड़ी है. बोर्डर खाली करवाने के लिए कभी भी कार्रवाई शूरू की जा सकती है. किसान नेता राकेश टिकैत के लोगों को विरोध प्रदर्शन जारी है. राकेश टिकैत ने रोते - रोते आंदोलन जारी रखने की बात कही है. बॉर्डर पर पुलिस तैनात है. राकेश टिकैत ने कहा, यहां बीजेपी के सांसद मौजूद हैं, उनके साथ बंदूक, डंडे लेकर मौजूद है किसानों की हत्या की जा सकती है. मैं किसानों के साथ गलत नहीं होने दूंगा. राकेश टिकैत ने कहा, अगर तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा. मैं किसानों के साथ बुरा होता हुआ नहीं देख सकता.

यह भी पढ़ें : गाजीपुर बॉर्डर पर तनाव, राहुल गांधी बोले- मेरा फैसला साफ है, प्रियंका ने लिखा- 'देशद्रोही'

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- 'जब तक सरकार से बात नहीं होगी धरना-प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा. जब तक गांव के लोग ट्रैक्टरों से पानी नहीं लाएंगे, मैं पानी नहीं पीऊंगा. प्रशासन ने पानी हटा दिया, बिजली काट दी, सारी सुविधा हटा दी है. राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा, मैं अनशन करूंगा और तबतक पानी नहीं पीऊंगा जबतक मेरे गांव वाले मुझे पानी नहीं लाकर देते. मैंने देश के लोगों से तिरंगा मांगा था मुझे मिला था. अब पानी भी गांव वाले ही पिलायेंगे.

यह भी पढ़ें : न्यूज नेशन के सवाल से भागे राकेश टिकैत, समर्थकों ने की रिपोर्टर से बदसलूकी

दरअसल, गणतंत्र दिवस में हुई हिंसा के बाद अब किसान आंदोलन कमजोर पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिया है कि दिल्ली यूपी बोर्डर खाली कराया जाये. बोर्डर पर पुलिस तैनात है. गणतंत्र दिवस में हुई हिंसा के बाद कई किसान संगठन आंदोलन से बाहर आ चुके हैं.