News Nation Logo
Banner

अमर सिंह ने राजनीति के कुछ बड़े घटनाक्रमों को करीब से देखा था : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, अमर सिंह जी ऊर्जावान सार्वजनिक शख्सियत थे. पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था. वह अनेक वर्गों के लोगों से अपनी मित्रता के लिए भी जाने जाते थे.

By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Aug 2020, 07:36:03 PM
PM Modi

पीएम मोदी (Photo Credit: फाइल )

दिल्ली:

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उन्हें ऐसे ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्तित्व की संज्ञा दी जिन्होंने करीब से कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को देखा था. समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह (64) का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया जहां वह इलाज करा रहे थे. उन्होंने 2011 में किडनी प्रतिरोपण कराया था और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, अमर सिंह जी ऊर्जावान सार्वजनिक शख्सियत थे. पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था. वह अनेक वर्गों के लोगों से अपनी मित्रता के लिए भी जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी हूं. प्रधानमंत्री ने कहा, उनके मित्रों और परिवार के प्रति संवेदनाएं. ओम शांति. सिंह ने सपा महासचिव रहते हुए 2008 में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिरने से बचाने में अहम भूमिका निभाई थी. तब वाम दलों ने परमाणु करार के मुद्दे पर संप्रग से समर्थन वापस ले लिया था.

पीएम मोदी ने अमर सिंह के निधन पर गहरा शोक ट्वीटर पर आगे लिखा कि, 'अमर सिंह जी एक ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्ति थे. वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी हूं. उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना.

यह भी पढ़ें-नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, सिंगापुर में चल रहा था इलाज 

लंबे समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे अमर सिंह
लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी (SP) के पूर्व नेता अमर सिंह (Amar singh) का निधन हो गया है.राज्यसभा सांसद अमर सिंह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. इनका इलाज सिंगापुर में चल रहा था. कभी राजनीति की सुर्खियों में अमर सिंह रहा करते थे. वो यूपी के कद्दावर नेता में शुमार थे और मुलायम सिंह के काफी करीब थे. अमर सिंह की किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी. पिछले डेढ़ महीने से उन्हें आईसीयू (ICU) में रखा गया था, लेकिन शनिवार दोपहर को अमर सिंह मौत के आगे घुटने टेक दिए और इस दुनिया को अलविदा कह गए.

यह भी पढ़ें-नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, राजनाथ बोले-अमर की सबसे मित्रता थी 

अमिताभ पर दिए गए विवादित बयान पर खेद व्यक्त किया था
आपको बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को लेकर दिए गए बयानों पर अमर सिंह ने खेद व्यक्त किया था. अमर सिंह ने ट्विटर पर अमिताभ बच्चन को लेकर दिए गए अपने बयानों के लिए माफी मांगी है और अपनी भावनाएं प्रकट की हैं. 

यह भी पढ़ें-राजनीति में चाणक्य कहे जाने वाले अमर सिंह का सियासी सफर कुछ ऐसा था

यूपी के आजमगढ़ जिले में हुआ था अमर सिंह का जन्म
अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को यूपी में हुआ. वे समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्य सभा सांसद रहे. 6 जनवरी 2010 को इन्होंने समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया.साल 2016 में इनकी समाजवादी पार्टी में वापसी हुई थी. मुलायम सिंह यादव के दाहिने हाथ माने जाने वाले अमर सिंह नवंबर 1996 में राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किए गए थे. 6 सितंबर 2011 को अमर सिंह बीजेपी के दो सांसदों के साथ तिहाड़ जेल भेजे गए. कैश फॉर वोट कांड में अमर सिंह को जेल हुई थी.

First Published : 01 Aug 2020, 07:36:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×