logo-image

नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, सिंगापुर में चल रहा था इलाज

लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी (SP) के पूर्व नेता अमर सिंह का निधन हो गया है.

Updated on: 01 Aug 2020, 05:00 PM

नई दिल्ली :

लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी (SP) के पूर्व नेता अमर सिंह (Amar singh) का निधन हो गया है.राज्यसभा सांसद अमर सिंह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. इनका इलाज सिंगापुर में चल रहा था. कभी राजनीति की सुर्खियों में अमर सिंह रहा करते थे. वो यूपी के कद्दावर नेता में शुमार थे और मुलायम सिंह के काफी करीब थे. 

अमर सिंह का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. डेढ़ महीने से उन्हें आईसीयू (ICU) में रखा गया था. लेकिन शनिवार दोपहर को अमर सिंह मौत के आगे घुटने टेक दिए और इस दुनिया को अलविदा कह गए.

बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को लेकर दिए गए बयानों पर अमर सिंह ने खेद व्यक्त किया था. अमर सिंह ने ट्विटर पर अमिताभ बच्चन को लेकर दिए गए अपने बयानों के लिए माफी मांगी है और अपनी भावनाएं प्रकट की हैं.

इसे भी पढ़ें: खराब अर्थव्यवस्था के लिए सिर्फ पी चिदंबरम ही जिम्मेदार, अमर सिंह का बड़ा आरोप

अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को यूपी में हुआ. वे समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्य सभा सांसद रहे. 6 जनवरी 2010 को इन्होंने समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया.साल 2016 में इनकी समाजवादी पार्टी में वापसी हुई थी.

मुलायम सिंह यादव के दाहिने हाथ माने जाने वाले अमर सिंह नवंबर 1996 में राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किए गए थे.

6 सितंबर 2011 को अमर सिंह बीजेपी के दो सांसदों के साथ तिहाड़ जेल भेजे गए. कैश फॉर वोट कांड में अमर सिंह को जेल हुई थी.

और पढ़ें: सीएम गहलोत का बीजेपी पर हमला- राजस्थान में हो रहे तमाशे को बंद करवाएं PM मोदी

समाजवादी पार्टी से अलग होकर अमर सिंह ने राष्ट्रीय लोकमंच पार्टी की स्थापना की. 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय लोकमंच के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी.