logo-image

नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह,पीएम मोदी समेत राजनेताओं ने जताया शोक

अमर सिंह के निधन पर राजनीति जगत में शोक का माहौल है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने अमर सिंह के निधन पर शोक जताया है.

Updated on: 01 Aug 2020, 07:03 PM

नई दिल्ली :

राज्‍यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का निधन हो गया है. वह लगभग 6 महीने से बीमार चल रहे थे. सिंगापुर में इलाज के दौरान अमर सिंह शनिवार दोपहर जिंदगी की जंग हार गए. अमर सिंह के निधन पर राजनीति जगत में शोक का माहौल है. पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) समेत कई नेताओं ने अमर सिंह के निधन पर शोक जताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमर सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया. उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'अमर सिंह जी एक ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्ति थे. वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी हूं. उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना.

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद श्री अमर सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना

और पढ़ें:अमर सिंह ने अपने अंतिम दिनों में अमिताभ बच्चन से क्यों मांगी थी माफी, जानें वजह

राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा, 'वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूर्व राज्यसभा सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं. दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. ओम शांति.

इसे भी पढ़ें:VIDEO: जब अमर सिंह ने विरोधियों से कहा- टाइगर अभी जिंदा है, मेरी मौत की कामना छोड़ दें

वहीं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, 'अपनी विशिष्ट कार्यशैली से भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव डालने वाले मृदुभाषी राजनेता, सांसद श्री अमर सिंह जी का निधन दुःखद है. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ऊं शांति.'

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, 'श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि.'