logo-image

राज्यसभा में बोले सिब्बल, 'वायरस अटैक' थे दिल्ली दंगे, अमित शाह क्यों थे चुप?

कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने दिल्ली दंगों को लोगों के ऊपर वायरस अटैक करार दिया. कपिल सिब्बल ने कहा कि दिल्ली हिंसा के पीछे एक वायरस है. जिसने कई बेगुनाह लोगों की जान ली.

Updated on: 12 Mar 2020, 04:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस ने मोदी सरकार (Modi government) पर जमकर हमला किया. कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने दिल्ली दंगों को लोगों के ऊपर वायरस अटैक करार दिया. कपिल सिब्बल ने कहा कि दिल्ली हिंसा के पीछे एक वायरस है. जिसने कई बेगुनाह लोगों की जान ली.

मोदी सरकार को दिल्ली दंगों का जिम्मेदार ठहराते हुए कपिल सिब्बल ने कहा, 'दिल्ली हिंसा के पीछे एक वायरस है. हिंसा वायरस के कारण हुई. सांप्रदायिक वायरस जो भाषण दे रहे लोगों द्वारा फैलाया गया था. मैं गृह मंत्री से पूछता हूं कि उन भाषण देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की गई.'

पुलिस ने दंगाईयों की मदद की

इसके साथ ही राज्यसभा में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि यह साफ है कि दिल्ली पुलिस हिंसा में शामिल लोगों की मदद की. जिसकी वजह से मासूमों की जान गई. जिनकी जान गई वो दिल्ली दंगे में नहीं शामिल थे.

अमित शाह पर कपिल सिब्बल ने किया कटाक्ष

अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए सिब्बल ने कहा, ' आप तो लौह पुरुष हैं. सरदार पटेल की जगह पर बैठे हैं. अपने सरदार का कुछ तो ख्याल कीजिए. उन्होंने कभी नहीं चाहा होगा कि दिल्ली में ऐसा होगा.'

इसे भी पढ़ें:दलाल स्ट्रीट पर 'कत्लेआम', बाजार ऐतिहासिक गिरावट के साथ बंद, सेंसेक्स 2,919 प्वाइंट लुढ़का

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गाय की रक्षा के लिए सबकुछ करने के लिए तैयार है. लेकिन इंसान की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है.