logo-image

नोएडा 'फर्जी एनकाउंटर' मामले पर सपा सांसदों का हंगामा, सरकार से मांगा जवाब

यूपी के नोएडा सेक्टर 122 में पुलिस द्वारा एक जिम ट्रेनर जितेंद्र यादव के कथित 'फर्जी एनकाउंटर' के मामले में सोमवार को राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ।

Updated on: 05 Feb 2018, 03:23 PM

नई दिल्ली:

यूपी के नोएडा सेक्टर 122 में पुलिस द्वारा एक जिम ट्रेनर जितेंद्र यादव के कथित 'फर्जी एनकाउंटर' के मामले में सोमवार को राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। कार्रवाई शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी के सांसदों ने स्थगन प्रस्ताव लाकर इस मामले पर तत्काल चर्चा कराने की मांग की।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने मामले पर जवाब देते हुए कहा कि नोटिस प्राप्त हो चुका है और इस मामले में नियम के तहत चर्चा की जाएगी। तत्काल चर्चा की मांग पर बिफरे समाजवादी पार्टी के सांसदों ने सदन में जमकर नारेबाजी की, जिसके चलते सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

गौरतलब है कि शनिवार रात को नोएडा के सेक्टर-122 में जितेंद्र यादव को ट्रेनी एसआई विजय दर्शन ने गोली मार दी थी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था लचर, 6 महीने में 433 नवजात बच्चों की मौत

आपको बता दें कि इस मामले में जांच कर रहे डीआईजी ने कहा कि यह एनकाउंटर नहीं बल्कि किसी व्यक्तिगत कारण की वजह से अचानक हुई घटना है। 

डीआईजी ने कहा कि जितेंद्र के बड़े भाई धर्मेंद्र यादव की दरोगा से अच्छी जान-पहचान थी और जितेंद्र का भी उससे मिलना जुलना था। ऐसे में केवल प्रमोशन पाने के लिए अपने ही परिचित का एनकाउंटर करने की बात हजम नहीं होती।

वहीं यदि कोई एनकाउंटर होता तो वारदात होते ही वायरलेस के जरिए तुरंत जिले भर की पुलिस को सूचना दी जाती, लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ नहीं हुआ।

इससे पहले बीजेपी के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा का कामकाज भी दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : सीजफायर पर शिवसेना ने पूछा - हमारे मिसाइल क्या सिर्फ दिखाने के लिए हैं