News Nation Logo
Banner

राजस्थान के एक गांव में जा गिरा एयरफोर्स का मिग-21 विमान, देखें तस्वीरें

राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का फाइटर विमान मिग -21 क्रैश हो गया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Aug 2021, 11:11:10 PM
MiG-21

MiG-21 (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान के बाड़मेर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां वायुसेना का फाइटर विमान मिग -21 क्रैश हो गया है. जानकारी के अनुसान विमान बाड़मेर के एक गांव में गिरा. वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने विमान के पायलट सुरक्षित बाहर निकाला और पानी पिलाया. यह घटना उस समय हुई जब ट्रेनिंग के दौरान एयरफोर्स का मिग-21 विमान अपनी उड़ान पर था. ताजा जानकारी के मुताबिक वायुसेना का विमान से 35 किमी दूर मातासर गांव के करीब शाम को 5 बजे के आसपास क्रैश हुआ. बाड़मेर के पुलिस कप्तान आनंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर है. फिलहाल फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी है. बताया गया कि घटना के बाद उत्तरलाई से वायु सेना की टीमें हेलीकॉप्टर से मौके पर पहुंच रही हैं. जबकि गांव वालों ने आग बुझाने के लिए पानी के टैंकर भी डलवाने में फायर ब्रिगेड की मदद की है.

यह भी पढ़ें : आगरा में मुस्लिम भाई तैयार करते हैं भगवान कृष्ण के साज सज्जा का सामान

बाड़मेर के गांव में गिरा मिग 21

बाड़मेर के मातासर भूरटिया गांव में बुधवार को वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 क्रैश हो गया। विमान मातासर गांव में एक ढाणी में जाकर घुस गया, जिससे ढाणी में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक बुधवार को करीब 5:30 बजे ग्राम पंचायत भूरटिया के मातासर गांव में भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है. पायलट ने क्रैश होने से पहले सुरक्षित इजेक्ट कर लिया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है. मिग क्रैश होने के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए. विमान क्रैश होने की जगह से क़रीब एक किलोमीटर दूर नवजी का पाना में पायलट सुरक्षित मिला है. ग्रामीणों ने पायलट को संभाला और उसको पानी पिलाया.

आपको बता दें कि पिछले महीने मध्य प्रदेश में उड़ान प्रशिक्षण अकादमी का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. सौभाग्य से, ट्रेनी पायलट ऑपरेटिंग विमान दुर्घटना में बच गया. विमान सेसना मध्य प्रदेश के सागर स्थित चाइम्स एविएशन अकादमी का था. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर बताया था कि, "अभी-अभी एक सेसना विमान (एकल उड़ान) के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिली, जो सागर, मप्र में चाइम्स एविएशन अकादमी का था." उन्होंने कहा था कि, "सौभाग्य से प्रशिक्षु सुरक्षित है। हम एक जांच दल को घटनास्थल पर भेज रहे हैं"

यह भी पढ़ें : जमैका टेस्ट : विंडीज के बल्लेबाज परिस्थिति समझने में नाकामयाब रहे : सिमंस

उधर, महाराष्ट्र के जलगांव जिले के चोपड़ा गांव के पास शुक्रवार को एक निजी विमानन अकादमी का एक नया प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक पायलट की मौत हो गई और एक महिला प्रशिक्षु घायल हो गई. इटैलियन मेक का दो सीटों वाला विमान- वीटी-बीआरपी धुले के शिरपुर में एनएमआईएमएस एकेडमी ऑफ एविएशन (एनएमआईएमएसएए) से संबंधित था, जो मुंबई में प्रतिष्ठित श्री विले पार्ले केलावानी मंडल (एसवीपीकेएम) शैक्षणिक संस्थानों के समूह से संबद्ध था.

First Published : 25 Aug 2021, 06:36:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×