News Nation Logo

हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बारिश के आसार, ठंड में हो सकता है इजाफा

Weather Update News: भारतीय मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के झज्जर, रोहतक, जींद, पानीपत, करनाल, कैथल और उत्तर प्रदेश के शामली, देवबंद और सहारनपुर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Jan 2021, 07:52:33 AM
Weather Update News (सांकेतिक चित्र)

Weather Update News (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

Weather Update News: भारी ठंड के बीच अब बारिश की आशंका से जनजीवन प्रभावित हो सकता है. दरअसल, भारतीय मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के झज्जर, रोहतक, जींद, पानीपत, करनाल, कैथल और उत्तर प्रदेश के शामली, देवबंद और सहारनपुर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

इसके अलावा अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर भी बारिश होने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आज से, जानें देशभर में कैसी है तैयारी

शुक्रवार को हरियाणा, पंजाब में शीतलहर, हिसार में तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे
बता दें कि हरियाणा और पंजाब में शुक्रवार को भी शीतलहर का प्रकोप रहा और हिसार में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया था. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दोनों राज्यों में सुबह में घना कोहरा छाए रहने से दृश्यता काफी घट गयी थी. उन्होंने बताया कि विभिन्न स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया. हरियाणा के हिसार में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. दोनों राज्यों में हिसार सबसे ठंडा स्थान रहा. हरियाणा के नारनौल में तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. शुक्रवार को सिरसा, अंबाला, करनाल, रोहतक और भिवानी में क्रमश: दो डिग्री, 4.4 डिग्री, 3.5 डिग्री, दो डिग्री और 3.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ें: भारत-ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से दोबारा शुरू होंगी उड़ानें

दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में 6.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. पंजाब में भी ठंड का प्रकोप बना हुआ है. फरीदकोट में शून्य से नीचे 0.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. बठिंडा में 1.2 डिग्री सेल्सियस और अमृतसर में 2.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। पठानकोट में 3.1 डिग्री सेल्सियस, हलवारा में 3.5 डिग्री सेल्सियस, आदमपुर में 3.1 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 4.6 डिग्री सेल्सियस, पटियाला में 4.8 डिग्री सेल्सियस और गुरदासपुर में 3.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. (इनपुट भाषा)

First Published : 02 Jan 2021, 07:47:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.