News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बंगाल और सिक्किम में भी बारिश बनी मुसीबत, उत्तराखंड में 47 की गई जान

देवभूमि उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत की बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में अबतक 47 लोगों की मौत हो गई है. बंगाल के जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों पर पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Oct 2021, 04:33:45 PM
Heavy Rain

Heavy Rain (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

देशभर में कुदरत का कहर जारी है, देवभूमि उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत की बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में अबतक 47 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 11 लोग लापता हैं.  जबकि देश के अन्य हिस्सों केरल के बाद प बंगाल और सिक्किम में भी लगातार हो रही बारिश मुसीबत बनने लगी है. हालात तो ये हो गये हैं कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग में लैंडस्लाइड के चलते कई रोड बंद कर दिए गए हैं. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों पर पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं. 

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया, जानिए क्या है वजह

आपको बता दें कि महानदी में नेशनल हाईवे 55 पर भूस्खलन हुआ है. जिससे सुकना तक सड़क जाम हो गई है. सिक्किम की ओर जाने वाली सड़क भी बुरी तरह से प्रभावित हुई है. यहां मंगलवार को 5 फ्लाइट्स कोलकाता एयरपोर्ट डायवर्ट की गईं. जलभराव के चलते रेल सेवा भी काफी प्रभावित हुईं हैं. स्थानीय वाहन बेहद कम हैं. 

यह भी पढ़ें: ड्रग्स केस : आर्यन की जमानत याचिका खारिज, जेल में ही होगा रहना

इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा सहित पूर्वोत्तर राज्यों में तेज बारिश जारी है. पिछले 24 घंटों में सबसे ज्‍यादा वर्षा वाले 10 शहरों की बात करें तो सबसे अधिक वर्षा वाले 10 शहरों की  में पश्चिम बंगाल का दीघा सबसे ऊपर है. दूसरे स्‍थान पर भी पश्चिम बंगाल ही है. भारी बारिश के कारण बंगाल में जनजीवन काफी अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है. ज्यादातर  इलाकों में जलभराव देखने को मिला है.   

 

First Published : 20 Oct 2021, 04:33:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.