logo-image

राहुल गांधी बोले- चीनी घुसपैठ पर लद्दाखी कर रहे अलर्ट, नहीं सुना तो पड़ेगा महंगा

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार सख्त एक्शन लेने की गुजारिश की है. उन्होंने ट्वीट कर इस मामले को गंभीरता से लेने की मांग की है.

Updated on: 04 Jul 2020, 09:22 AM

नई दिल्ली:

चीन से तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लेह यात्रा के बाद के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार से एक्शन लेने की गुजारिश की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. उनकी आवाज को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. सरकार को उनकी बात को सुनना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः निवेशक पैसे डबल होने के झांसे से बच सकेंगे, सेबी ने उठाया ये बड़ा कदम

राहुल गांधी ने शनिवार को एक वीडिया ट्वीट किया. इसमें कुछ लद्दाखी लोग चीनी घुसपैठ की बात कह रहे हैं. वीडियो में चीनी घुसपैठ और उनकी गतिविधियों से संबंधित कुछ तस्वीरों को भी दिखाया गया है. इस को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि 'देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. वे चिल्ला चिल्ला कर आगाह कर रहे हैं. उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ेगा. भारत की खातिर, कृपया उन्हें सुनें.

Patriotic Ladakhis are raising their voice against Chinese intrusion. They are screaming a warning.

Ignoring their warning will cost India dearly.

For India’s sake, please listen to them. pic.twitter.com/kjxQ9QNpd2

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 4, 2020 />

यह भी पढ़ेंः टाइम्स स्क्वायर पर गूंजे 'Boycott China' के नारे, तिब्बती और ताइवानी भी साथ

राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर किया है कि जिसमें लोग कह रहे हैं कि चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में घुस गए हैं. एक शख्स कह रहा है कि चीनी सैनिक गलवान क्षेत्र में 15 किलोमीटर अंदर घुस गए हैं. वीडियो में लोगों को कहते सुना जा सकता है कि हमारी जमीन पर चीन का कब्जा बढ़ता जा रहा है.