News Nation Logo
Banner
Banner

सीतापुर से लखीमपुर के लिए रवाना हुए राहुल और प्रियंका, साथ में ये भी हैं

Lakhimpur Kheri Case : लखीमपुर खीरी में 4 किसानों समेत 4 लोगों की हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले लखीमपुर खीरी सियासी दंगल का केंद्र बन गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Oct 2021, 07:39:42 PM
rahul priyanka

सीतापुर में प्रियंका से मिले राहुल गांधी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

Lakhimpur Kheri Case : लखीमपुर खीरी में 4 किसानों समेत 4 लोगों की हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले लखीमपुर खीरी सियासी दंगल का केंद्र बन गया है. यूपी चुनाव में किसानों को लुभाने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां जुटी हैं, लेकिन इसमें कांग्रेस नंबर वन साबित हो रही है. सपा-बसपा और अन्य क्षेत्रीय दल के वरिष्ठ नेताओं को लखीमपुर खीरी को नहीं जाने दिया गया, लेकिन कांग्रेसी कुनबा लखीमपुर में मृतक किसानों के परिजनों से मिलने के लिए निकल गया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 6 कांग्रेसी नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मिल गई है. सभी लोग सीतापुर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें :  केजरीवाल और चन्नी में जुबानी जंग... लगाए एक दूसरे पर आरोप

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने के बाद  कांग्रेस के पूर्व राहुल गांधी को वहां से बाहर निकलने दिया गया है. इसके बाद राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और केसी वेणुगोपाल सड़क के रास्ते अपनी गाड़ियों से सीतापुर पहुंचे. यहां राहुल गांधी ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. अब प्रियंका गांधी के साथ सभी 6 नेता लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले में 17 गाड़ियों को मंजूरी दी गई है. 

राहुल और प्रियंका के काफिले में 17 गाड़ियां को मंजूरी
1- राहुल गांधी
2- प्रियंका गांधी
3- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
4- मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी 
5- दीपेंद्र हुड्डा
6- रणदीप सुरजेवाला 
इन सभी को परमिशन के बाद लखीमपुर रवाना किया गया है

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी सीतापुर पहुंचे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद दोनों लोग लखीमपुर शहीद किसानों के परिवारों से मुलाकात करने जाएंगे. जय जवान, जय किसान. योगी सरकार ने कांग्रेसी नेताओं के डेलिगेशन को ही लखमीपुर जाने की इजाजत दी है. 

सीतापुर पहुंचे से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा सरकार की ‘अनुमति’! इतना डर किस बात का? साथ ही राहुल ने अपने ट्वीट में #IndiaDemandsJustice भी लिखा है. वहीं, सीतापुर में गिरफ्तार प्रियंका गांधी को भी रिहा कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : KBC में बोले अमिताभ बच्चन, पत्नी की याददाश्त अच्छी होने से होता है नुकसान

लखनऊ एयरपोर्ट पर दो बातों को लेकर राहुल गांधी और स्थानीय प्रशासन के बीच विवाद हो गया था. प्रशासन ने राहुल गांधी के जाने के लिए रूट और गाड़ियां तय की थीं, लेकिन राहुल ने उनसे जाने से मना कर दिया था. प्रशासन ने राहुल गांधी को सीधा लखीमपुर जाने को कहा था, लेकिन वायनाड सांसद ने कहा कि वह पहले सीतापुर जाएंगे और वहां से प्रियंका गांधी के साथ ही लखीमपुर जाएंगे. हालांकि, अंत में प्रशासन को राहुल की सारी बातें माननी पड़ी.

First Published : 06 Oct 2021, 05:53:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो