logo-image
लोकसभा चुनाव

गुजरात के कोविड अस्पताल में आग लगने से 5 की मौत, राहुल गांधी बोले- गंभीरता से हो जांच

गुजरात के राजकोट शहर में गुरुवार देर रात शिवानंद कोविड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई थी. इस दिल दहला देने वाले हादसे में 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी.

Updated on: 27 Nov 2020, 03:43 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के राजकोट में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार को ऐसी घटनाओं की गंभीरता से जांच करानी चाहिए. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘राजकोट के कोविड अस्पताल में आग लगने की खबर परेशान करने वाली है. अगस्त महीने में इसी तरह अहमदाबाद में भी आग लगी थी. सरकार को इन मामलों की गंभीरता से जांच करनी चाहिए. अपनी जान गंवाने वाले मरीजों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है.’’

ये भी पढ़ें- लालू पर आरोप लगाने वाले ललन पासवान को सता रहा डर, मांगी सुरक्षा

बता दें कि गुजरात के राजकोट शहर में गुरुवार देर रात शिवानंद कोविड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई थी. इस दिल दहला देने वाले हादसे में 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित जिन 26 अन्य मरीजों का इलाज चल रहा था, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है. इन सभी को दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- 'बीजेपी बताए केसरिया राज्यों में एक भी मुस्लिम मंत्री क्यों नहीं'

गुजरात की विजय रुपाणी सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. राज्य सरकार ने अस्पताल में आग लगने की वजह से मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का भी ऐलान किया है. बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जताया था और मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की थीं.