logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

'बीजेपी बताए केसरिया राज्यों में एक भी मुस्लिम मंत्री क्यों नहीं'

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, '10 राज्य ऐसे हैं जहां 80 फीसदी मुस्लिम रहते हैं. इनमें से बीजेपी शासित चार राज्यों में एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं है.'

Updated on: 27 Nov 2020, 02:29 PM

हैदराबाद:

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की पूरी फौज उतार दी है. बीजेपी के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल बन गए हैं. इसे देखते हुए एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भी बीजेपी पर तीखे हमले करने शुरू कर दिए हैं. इसलिहाज से कहें तो हैदराबाद नगर निगम चुनाव में एआईएमआईएम और बीजेपी के बीच सियासी जंग जारी है. अब एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकारों में मुस्लिमों के प्रतिनिधित्व का मसला उठाया है. ओवैसी ने सवाल किया कि आखिर बीजेपी शासित चार राज्यों में कोई भी मुस्लिम मंत्री क्यों नहीं है?

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, '10 राज्य ऐसे हैं जहां 80 फीसदी मुस्लिम रहते हैं. इनमें से बीजेपी शासित चार राज्यों में एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं है. 2014 से पहले इन 10 राज्यों में मुस्लिम मंत्रियों की संख्या लगभग आधी थी. भारत की 14 फीसदी आबादी के सिर्फ 3.93% मंत्री ही राज्य सरकारों में है.' इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि अगर इस ओल्ड सिटी में पाकिस्तानी रहते हैं, तो नरेंद्र मोदी और अमित शाह झूठ बोलते हैं. यह उनकी विफलता है, क्या वो सो रहे थे जब पाकिस्तानियों ने यहां प्रवेश किया. मैंने यह नहीं कहा, मुझे पता भी नहीं है. अगर आप जानते हैं, कल तक हमारे इस ओल्ड सिटी में रहने वाले 100 पाकिस्तानियों का नाम उजागर करें.

गौरतलब है कि हैदराबाद नगर निगम का चुनाव इस बार खास होने जा रहा है क्योंकि चुनाव में बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के नेता प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. अमित शाह की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी फुल फोर्स के साथ चुनाव में उतर रही है, इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां पर लाना चाहिए. बीजेपी के आक्रामक प्रचार को लेकर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस ओल्ड सिटी में चुनावी अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आना चाहिए. हैदराबाद ओवैसी का गढ़ माना जाता है और बीजेपी यहां से जीत हासिल करने को पूरा प्रयास कर रही है.