logo-image

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया वार, मजबूरी में मुनाफा कमाना बंद करें,गरीब के हाथ में सीधे पैसा दें

बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर वार करते हुए कहा कि मध्यम वर्ग और गरीबों को सीधे पैसा दिया जाए.

Updated on: 16 Jun 2020, 06:54 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (lockdown) की वजह से महंगाई आसमान छूने लगी है. पेंट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर वार करते हुए कहा कि मध्यम वर्ग और गरीबों को सीधे पैसा दिया जाए.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा कि मजबूरी में मुनाफा कमाना बंद करें. गरीबों का पैसा सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर किया जाए. राहुल गांधी ने पेट्रोलियम पदार्थों पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी का भी मुद्दा उठाया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी, इस मुश्किल समय की जरूरत ये है कि गरीबों और मध्यम वर्ग के हाथ में सीधे पैसे दिए जाएं, उनकी मजबूरी से मुनाफा कमाना बंद करें.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के उस पत्र का भी जिक्र किया जो उन्होंने पीएम मोदी को लिखा है. सोनिया गांधी ने पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाने के लिए पीएम मोदी को चिट्ठी लिखा है.

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Rate Today) में लगातार हो रही बढ़ोतरी से जुड़े फैसले को ‘असंवेदनशील’ करार देते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से आग्रह किया कि कोरोना महामारी (Coronavirus Epidemic) के समय लोगों की परेशानी को बढ़ाने वाली इस वृद्धि को वापस लिया जाए.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान : राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को क्रॉस वोटिंग का डर, विधायक पहुंचे होटल

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतें वापस लेने की मांग

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने यह भी कहा कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर 2,60,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व जुटाने का प्रयास कर रही है, लेकिन जब प्रधानमंत्री देश के लोगों के आत्मनिर्भर होने की उम्मीद करते हैं तो ऐसे संकट के समय लोगों पर वित्तीय बोझ डालना उचित नहीं है.

और पढ़ें: NN Exclusive : चीनी सैनिक पीछे हटे या नहीं, यह देखने गए थे भारतीय जवान तभी हुआ हमला

सरकार मुश्किल के समय लोगों को इसका लाभ देने के लिए कुछ नहीं कर रही है

सोनिया ने कहा कि मौजूदा कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान भारत को स्वास्थ्य संबंधी, आर्थिक और सामाजिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. मुझे इस बात की पीड़ा है कि ऐसे मुश्किल समय में सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाने का असंवेदनशील निर्णय लिया. उनके मुताबिक ऐसे समय सरकार के इस फैसले का कोई औचित्य समझ नहीं आता जब देश के करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गई हैं, उनके सामने जीविका का संकट खड़ा है, छोटे, मध्यम एवं बड़े कारोबार बंद हो रहे हैं और किसानों को भी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में करीब नौ फीसदी की कमी आई, लेकिन सरकार मुश्किल के समय लोगों को इसका लाभ देने के लिए कुछ नहीं कर रही है.