logo-image

मंत्री गणेश जोशी पहुंचे उधमसिंहनगर, बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

मंत्री गणेश जोशी पहुंचे उधमसिंहनगर, बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

Updated on: 17 Jul 2023, 12:00 PM

बाजपुर:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह के निर्देश के बाद जनपद प्रभारी मंत्री/ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुमसानी तथा चकरपुर पहुंचकर लेबड़ा नदी के बहाव के कारण उत्पन्न जल भराव की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के बाद कहा कि व्यक्ति का जीवन अनमोल है और आपदा के समय किसी भी प्रकार की जनहानि न हो।

उन्होंने कहा कि बाजपुर में जल भराव की स्थिति मानव जनित है। लेबडा नदी जोकि 12 मीटर चौड़ी थी, उसकी वर्तमान चौड़ाई 2 से 4 मीटर तक सिमट गई है।

उन्होंने कहा कि समस्याओं का स्थायी समाधान करना है। ताकि भविष्य में पुनरावृत्ति न हो।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावी कार्य योजना तैयार की जाए जिससे की इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो और यह तभी संभव है जब सॉलिड कार्य योजना बनाकर कार्य किया जाए।

उन्होंने कहा कि आपदा की स्थिति में सरकार जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने मुख्य कृषि अधिकारी को बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उन्होंने काशीपुर तथा बाजपुर में बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए डीएम, एसएसपी सहित बचाव एवम राहत कार्य में लगी सभी टीम को बधाई दी।

प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि समस्या का एक साल के भीतर समाधान हो जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.