logo-image

भरोसे लायक नहीं पुतिन, जब तक केजीबी की सच्चाई न बताएं: सुब्रमण्यन स्वामी

बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी (Subramanian Swamy) ने एक बार फिर रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पुतिन भरोसे के लायक नहीं है जब तक वह केजीबी फाइल का सच न बताएं.

Updated on: 10 May 2020, 03:54 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी (Subramanian Swamy) ने एक बार फिर रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पुतिन भरोसे के लायक नहीं है जब तक वह केजीबी फाइल का सच न बताएं. वह बताएं कि कैसे नेताजी और लाल बहादुर शास्त्री की मौत हुई और इसके लिए नेहरू परिवार ने कितने पैसे दिए. स्वामी ने कहा कि रूस सोवियत संघ नहीं है. ऐसे में टीडीके की रक्षा करने के अलावा पुतिन को क्या रोक रहा है?

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी कल मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

इससे पहले भी उन्होंने पुतिन पर निशाना साधा था. स्वामी ने कहा है कि सुभाषचंद्र बोस और लाल बहादुर शास्त्री की फाइल को सार्वजनिक कर पुतिन को साबित करना चाहिए कि वह हमारे दोस्त हैं. स्वामी यहीं नहीं रुके, बल्कि सोनिया गांधी और केजीबी के कनेक्शन का आरोप लगाते हुए पुतिन से इसके दस्तावेज भी मांग लिए. स्वामी ने पुतिन के बहाने यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा है. बीजेपी नेता स्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पुतिन को बताना चाहिए कि सोनिया गांधी हाल में दो बार रूस उनसे मिलने क्यों गईं. स्वामी ने सोनिया गांधी पर रूस की जासूसी एजेंसी केजीबी से भी कनेक्शन का आरोप लगाते हुए कहा कि पुतिन को सोनिया व उनके पिता के केजीबी से संबंधों के डॉक्युमेंट हमें सौंपने चाहिए.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.5 रिक्टर स्केल पर रही तीव्रता

सुब्रमण्यन स्वामी को गांधी परिवार के सर्वाधिक मुखर आलोचकों में से एक माना जाता है. स्वामी ने नैशनल हेरल्ड केस में भी गांधी परिवार के खिलाफ याचिका लगा रही है. पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने स्वामी पर आरोप लगाया था कि वह सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देकर नैशनल हेकल्ड केस की सुनवाई को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं.