News Nation Logo

पुडुचेरी में 22 फरवरी को शाम 5 बजे तक विधान सभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश

पुडुचेरी में कांग्रेस को 22 फरवरी को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराना होगा. इस संबंध में उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने आदेश जारी किए हैं. पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार ने एक विधायक के इस्तीफे के बाद बहुमत खो दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Feb 2021, 06:33:21 PM
Puducherry LG orders floor test in the legislative assembly  on 22nd February by 5pm

पुडुचेरी में 22 फरवरी को शाम 5 बजे तक विधान सभा में फ्लोर टेस्ट (Photo Credit: ANI)

highlights

  • मुख्यमंत्री नारायणसामी ने उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन से मुलाकत की.
  • उपराज्यपाल ने सीएम को 22 फरवरी शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है.
  • राज्य में कांग्रेस सरकार ने एक विधायक के इस्तीफे के बाद बहुमत खो दिया है.

 

 

पुडुचेरी:

पुडुचेरी (Puducherry) में कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़े जानें के बाद नारायणसामी सरकार अल्पत में आ गई है. पुडुचेरी में कांग्रेस को 22 फरवरी को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराना होगा. इस संबंध में उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने आदेश जारी किए हैं. पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार ने एक विधायक के इस्तीफे के बाद बहुमत खो दिया है. मंगलवार को जॉन कुमार ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और पिछले महीने से अब तक वह चौथे विधायक हैं जिन्होंने त्यागपत्र दिया है . इसके बाद प्रदेश के 33 सदस्यीय सदन में सत्तारूढ़ कांग्रेस और द्रमुक गठबंधन के सीटों की संख्या कम होकर 14 हो गयी है.

यह भी पढ़ें : बंगाल चुनाव पर अमित शाह की बड़ी घोषणा- हमारी सरकार 33% महिलाओं को देगी आरक्षण

विपक्षी दलों ने इस संबध में उप राज्यपाल कार्यालय से शिकायत की थी और फ्लोर टेस्ट की मांग की थी. अब उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को 22 फरवरी को शाम पांच तक अपना बहुमत साबित करने को कहा है.

यह भी पढ़ें : Amit Shah West Bengal visit  : गृहमंत्री अमित शाह का दक्षिण 24 परगना में रोड शो शुरू, देखें Video

बता दें कि गुरुवार को ही सुंदरराजन ने पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद की शपथ ली है. सौंदर्यराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. सौंदर्यराजन ने किरण बेदी की जगह ली है. बेदी को 16 फरवरी को उपराज्यपाल की पद से हटा दिया गया था. उपराज्यपाल के आदेश के बाद पुडुचेरी के बीजेपी अध्यक्ष वी सामीनाथन ने कहा कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बहुमत खो दिया है. उनका दावा झूठा है. 22 फरवरी को उनकी सरकार गिर जाएगी. विपक्ष के सभी 14 विधायक एकजुट हैं. उपराज्यपाल के फैसले से पहले वी नारायणसामी ने कहा था कि मैंने मिलकर फ्लोर टेस्ट समेत कई मुद्दों पर बात की.

वहीं, पुडुचेरी के भाजपा अध्यक्ष वी समिनाथन ने कहा कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी बहुमत खो चुके हैं और बहुमत होने का उनका दावा गलत है. उनकी सरकार 22 फरवरी को गिर जाएगी. सभी 14 विपक्षी विधायक एकजुट हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Feb 2021, 06:06:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो