News Nation Logo

बंगाल चुनाव पर अमित शाह की बड़ी घोषणा- हमारी सरकार 33% महिलाओं को देगी आरक्षण

पश्चिम बंगाल में अगले कुछ ही महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है. बंगाल चुनाव से पहले ही बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Feb 2021, 11:42:35 PM
amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में अगले कुछ ही महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है. बंगाल चुनाव से पहले ही बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल के दो दिन दौरे पर हैं. बीजेपी की रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद गृह मंत्री ने बंगालवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार बनेगी तो हमारी सरकार राज्य में 33 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देगी.

गृह मंत्री अमित शाह ने दक्षिण 24 परगना जिले के कावद्वीप में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी सरकार महिलाओं को 33 फीसदी रिजर्वेशन देगी. इस दौरान उन्होंने बंगाल की ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की जंग सोनार बांग्ला के लिए है. हमारे बूथ कार्यकर्ताओं और टीएमसी के सिंडिकेट के बीच यह जंग है.

गृह मंत्री ने आगे कहा कि आप एक बार बंगाल में भाजपा की सरकार बना दीजिए, बंगाल के सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा. शिक्षक भाइयों को उचित मानदंड मिले, इसके लिए एक कमेटी का गठन भाजपा सरकार करेगी. गंगासागर को हम अंतरराष्ट्रीय पर्यटन सांस्कृतिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने जा रहे हैं. गंगासागर को केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत भी लाएंगे. उत्तरायण के दिन यहां जो मेला लगता है, उसे हम अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेले का दर्जा देंगे.

उन्होंने आगे कहा कि टीएमसी का एक ही नारा है, भतीजा बढ़ावा. भतीजे के कल्याण के अलावा टीएमसी के मन में कोई अभिलाषा नहीं है. नरेन्द्र मोदी जी का नारा है, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास. बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा होती है, उसमें 130 भाजपा कार्यकर्ता मारे गए. ममता दीदी सोचती हैं कि किसी को मार देने से भाजपा रुक जाएगी

अमित शाह ने आगे कहा कि मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ममता दीदी तृणमूल के गुंडो ने हमारे 130 कार्यकर्ताओं को मारा है, उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. बंगाल की धरती पर ताकत के साथ कमल खिलने वाला है. जो गुंडे ममता दीदी की शह पर आज छिपकर बैठे हैं, उनको मैं कहना चाहता हूं कि जहां छिपना है छिप जाओ. भाजपा की सरकार बनने के बाद पाताल में से भी ढूंढकर आपको जेल में डालेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Feb 2021, 05:25:00 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो