logo-image

ट्रैक्टर रैली हादसे में मारे गए किसान के परिवार से मिलने के लिए प्रियंका का काफिला निकला

प्रियंका गांधी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में मारे गए किसान नवरीत सिंह के परिजनों से मिलने और शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर का दौरा करेंगी.

Updated on: 04 Feb 2021, 07:49 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में मारे गए किसान नवरीत सिंह के परिजनों से मिलने और शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर के दौरे के लिए निकल चुकी हैं. इस काफिले में प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू, पूर्व सांसद पी एल पूनिया,जितिन प्रसाद, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास, अल्पसंख्यक कमिटी के अध्यक्ष नदीम जावेद भी साथ हैं.

आपको बता दें कि पिछले महीने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान नवरीत का ट्रैक्टर एक पुलिस बैरिकेड से टकरा गया था और उस हादसे में उसकी जान चली गई थी. इस हादसे के बाद दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो फुटेज भी जारी किया था जिसमें यह देखा गया था कि आईटीओ के पास पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश में तेज रफ्तार से आ रहा एक ट्रैक्टर पलट जाता है और कुछ लोगों के ऊपर गिर जाता है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि इस दुर्घटना के कारण ही उसकी मौत हुई थी.

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश में पैठ जमाने की तैयारी में कांग्रेस, कोने-कोने में पहुंचेगा प्रियंका गांधी का कैलेंडर

यह घटना 26 जनवरी को उस समय घटित हुई, जब ट्रैक्टरों पर सवार सैकड़ों किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने के बाद नई दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में खूब उत्पात मचाया था. उग्र हो चुके किसानों को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू-गैस के गोले भी दागे. पुलिस उन्हें मध्य दिल्ली में इंडिया गेट और राजपथ की ओर बढ़ने से रोकने की कोशिश कर रही थी.

यह भी पढ़ेंःकृष्णानंद राय की पत्नी और बीजेपी विधायक अलका राय का प्रियंका गांधी पर हमला, बोलीं- हत्यारे मुख्तार अंसारी को बनाया राज्य अतिथि

इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़पें भी देखी गईं, क्योंकि किसानों के एक समूह ने दिल्ली पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ने की कोशिश की.