News Nation Logo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज IISF-2020 का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 4 दिवसीय भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (आईआईएसएफ) के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Dec 2020, 09:54:03 AM
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज IISF-2020 का उद्घाटन करेंगे (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 4 दिवसीय भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (आईआईएसएफ) के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आईआईएसएफ के उद्घाटन सत्र को भी संबोधित करेंगे. इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी उपस्थित रहेंगे. इस बार आईआईएसएफ-2020 का विषय 'आत्मनिर्भर भारत और विश्व कल्याण के लिए विज्ञान' रखा गया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी को मिला अमेरिका का सर्वोच्च सम्मान, ट्रंप ने किया सम्मानित 

केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू महोत्सव के आखिरी दिन 25 दिसंबर को इसे संबोधित करेंगे. हर्षवर्धन ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शाम 4.30 बजे आईआईएसएफ को संबोधित करेंगे. वहीं उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 25 दिसंबर को इसे संबोधित करेंगे.' इस महोत्सव का आयोजन वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित विजनाना भारती, बायोटेक्नोलॉजी विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय और पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय संयुक्त रूप से किया गया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्‍दी समारोह में होंगे शामिल

हर्षवर्धन ने बताया कि इस आयोजन के लिए अभी तक एक लाख लोगों का पंजीकरण हो चुका है. वर्ष 2015 में शुरू हुआ आईआईएसएफ विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी को प्रोत्साहन देने का एक उत्सव है. इसका उद्देश्य जनता को विज्ञान से जोड़ना, विज्ञान की खुशी को मनाना और यह दिखाना कि कैसे विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित (एसटीईएम) जीवन में सुधार के लिए समाधान उपलब्ध करा सकते हैं.

First Published : 22 Dec 2020, 09:54:03 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.