News Nation Logo
Banner

कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी ने की 'जन आंदोलन' की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ एक 'जन आंदोलन' की शुरुआत कर दी है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए इस अभियान की शुरुआत की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Oct 2020, 09:13:28 AM
narendramodi

कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी ने की 'जन आंदोलन' की शुरुआत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से आगामी त्योहारों, ठंड के मौसम और अर्थव्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोरोना के खिलाफ बचाव के सारे उपायों का पालन करते हुए देश को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इस बारे में एक 'जन आंदोलन' की शुरुआत कर दी है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए इस अभियान की शुरुआत की है. 

यह भी पढ़ें: Indian Air Force Day 2020 Live: वायुसेना दिवस पर मोदी ने किया देश के वीर योद्धाओं को सलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान की शुरू करते हुए ट्वीट में लिखा है, 'आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों! हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें. हाथ साफ करते रहें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. दो गज की दूरी रखें.' प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है, 'मिलकर हम सफल होंगे. साथ में हम COVID-19 के खिलाफ जीत हासिल करेंगे.'

यह भी पढ़ें: चश्मदीद ने न्यूज नेशन पर किया था बड़ा खुलासा...CBI जांच पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नरेंद्र मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है. 'भारत की COVID-19 की लड़ाई लोगों को प्रेरित करती है और हमारे COVID योद्धाओं से बहुत ताकत मिलती है. हमारे सामूहिक प्रयासों ने कई लोगों की जान बचाई है. हमें गति जारी रखनी होगी और अपने नागरिकों को वायरस से बचाना होगा.'

यह भी पढ़ें: आज के दिन भारतीय वायुसेना का हुआ था गठन, जानिए 8 अक्टूबर का इतिहास

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के अनुसार, इस अभियान को सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना से बचने के उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के मकसद से शुरू किया है. 'कोरोना काल में डरने की नहीं, सावधानी की आवश्यकता है' इस संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी. जनचेतना की मुहिम के लिए लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों पर बैनर पोस्टर लगेंगे.

First Published : 08 Oct 2020, 09:05:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो