logo-image

दिशा सालियान केस में सोमवार को करेगा सुप्रीम कोर्ट सुनवाई

दिशा सालियान की मौत अभी भी एक पहेली बनी हुई है. इस मामले को मुंबई पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बताकर केस बंद कर चुकी है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई है.

Updated on: 08 Oct 2020, 12:49 PM

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत अभी भी एक पहेली बनी हुई है. इस मामले को मुंबई पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बताकर केस बंद कर चुकी है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई है. इस मामले में एक चश्मदीद ने न्यूज नेशन पर खुलासा किया था कि दिशा के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या की गई. वहीं, अब सुप्रीम कोर्ट सोमवार को इस मामले की सुनवाई करेगा.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

दिशा सालियान की CBI जांच की मांग पर जो बेंच सुनवाई करने जा रही है, उसमे शामिल हैं. चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस ए.एस. बोपन्ना और जस्टिस वी रामसुब्रमण्यन.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

वकील विनीत ढांडा ने याचिका में न्यूज़ नेशन पर एक चश्मदीद के बयान से हुए सनसनीखेज खुलासे का हवाला देते हुए कहा है कि दिशा सालियान की मौत की  स्वतंत्र, निष्पक्ष जांच ज़रूरी है

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त दिशा सलियान की मौत का केस खुले और निष्पक्ष जांच सीबीआई करे. जिसेक लिए वह राष्ट्रपति और पीएम को पत्र के माध्यम से निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

दिशा सालियान की मौत 8 जून की रात को हुई थी, जबकि उनका फोन 17 जून तक एक्टिव था. न्यूज नेशन को मिली जानकारी के मुताबिक दिशा के फोन से कई इंटरनेट कॉल भी किए गए थे. इस पूरे मामले में एक बड़ा सवाल ये भी है कि दिशा की मौत के बाद 17 जून तक उनका मोबाइल फोन कौन इस्तेमाल कर रहा था.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

चश्मदीद के मुताबिक 8 जून की रात दिशा ने अपने घर पर पार्टी रखी थी. पार्टी में दिशा के मंगेतर रोहन रॉय समेत कुल 6 लोग मौजूद थे. पार्टी वाली रात दिशा की 14वीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी. चश्मदीद ने न्यूज नेशन को बताया कि पार्टी में काफी तेज म्यूजिक था, जिसकी वजह से दिशा सालियान की चीख-पुकार दब गई थी.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

दिशा सालियान के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए या नहीं. दिशा सालियान को लेकर न्यूज नेशन पर चश्मदीद ने खुलासा किया था कि 8 जून की रात दिशा के घर एक पार्टी रखी गई. इस पार्टी में चार लोगों ने दिशा सालियान के साथ रेप किया था.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

दिशा सालियान के मामले में मुंबई पुलिस की भूमिका भी शक के घेरे में है. हमारे संवाददाता विकास ने बताया कि दिशा सालियान कंपाउड वॉल से 14-15 फीट दूर गिरी थीं और इतनी ही दूरी पर उनका पंचनामा किया गया था.