News Nation Logo

प्रशांत किशोर जल्द कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल, वरिष्ठ नेताओं से राहुल गांधी ने मांगी राय 

कांग्रेस (Congress) में इस मामले से जुड़े तीन लोगों ने बताया है कि 22 जुलाई को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अध्‍यक्षता में हुई एक बैठक में इस मामले पर चर्चा की गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Jul 2021, 01:59:12 PM
Prashant kishore

प्रशांत किशोर जल्द कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 15 जुलाई को प्रशांत किशोर ने गांधी परिवार को दिया था प्रजेंटेशन
  • कांग्रेस के अधिकांश नेता प्रशांत किशोर को शामिल करने के पक्ष में
  • प्रशांत किशोर को दिया जा सकता है महासचिव (अभियान प्रबंधन) का पद

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. पिछले काफी समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं चल रही थी. पिछले दिनों प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की थी जिसके बाद कयास और तेज हो गए थे. हालांकि खुद प्रशांत किशोर इस मामले पर खुलकर कुछ भी बोलने से बचते रहे हैं. अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी राय मांगी है. 

यह भी पढ़ेंः धनबादः जज उत्तम आनंद मौत की जांच करेगी STF, जांच में हुए ये बड़े खुलासे 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कांग्रेस में इस मामले को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. पार्टी से जुड़े वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि 22 जुलाई को राहुल गांधी की अध्‍यक्षता में हुई एक बैठक में इस मामले पर चर्चा की गई थी. बताया गया है कि इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शामिल थे. इनमें एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ और अंबिका सोनी मौजूद थे. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगर वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के फैसले से सहमत हो जाते हैं तो प्रशांत किशोर को कांग्रेस में उन्‍हें महासचिव (अभियान प्रबंधन) के रूप में महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी दी जा सकती है. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना: देश के किस राज्य की आबादी में कितनी एंटीबॉडी, ICMR ने बताया सबकुछ

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबित प्रशांत किशोर ने 15 जुलाई को गांधी परिवार के सामने एक प्रजेंटेशन भी किया था. रिपोर्ट के मुताबिक एक कांग्रेस नेता का यहां तक दावा है कि पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी अगले कुछ दिनों में इस मामले पर अंतिम‍ निर्णय ले सकते हैं. इसीलिए उन्‍होंने पहले कांग्रेस के नेताओं से राय मांगी है. कांग्रेस नेताओं की यह भी कहना है कि चूंकि प्रशांत किशोर पहले भी कह चुके हैं कि बिना कांग्रेस के बीजेपी को हराना संभव नहीं है. ऐसे में प्रशांत किशोर कांग्रेस में आ सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि अधिकांश नेताओं ने राहुल गांधी के फैसले पर अपनी सहमति भी दे दी है. 

First Published : 29 Jul 2021, 01:55:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.