News Nation Logo

विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दो गोली सीने में और...

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Jul 2020, 08:44:03 AM
Vikas dubey

विकास दुबे (Photo Credit: फाइल फोटो)

कानपुर:  

विकास दुबे (Vikas Dubey) की पोस्टमार्टम (Post Mortem) रिपोर्ट में कई चौंकाने वाली बात सामने आई हैं. विकास के तीन गोलियां हुई थीं आरपार, शरीर में 10 जख्म. पहली गोली दाहिने कंधे और अन्य दो गोलियां बाएं सीने में लगी थीं. दाहिने हिस्से में सिर, कोहनी, पसली और पेट में चोटें आई. विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि तीन गोलियां उसके शरीर से आरपार हुई थीं. शरीर में कुल दस जख्म मिले हैं.

यह भी पढ़ेंः गैंगस्टर विकास दुबे की सीडीआर में चौंकाने वाला खुलासा, एसटीएफ के दो संदिग्ध नंबर से...

विकास दुबे के शरीर पर छह जख्म (इंट्री-एग्जिट) गोलियों के हैं जबकि अन्य चार जख्म शरीर के दाहिने हिस्से में भी थे. ये जख्म गोलियां लगने के बाद गिरने से हुए. फोरेंसिक एक्सपर्ट के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट दस इंजरी का जिक्र हैं. इसमें छह इंजरी गोलियों की हैं. यानी तीन गोलियां आरपार (इंट्री-एग्जिट) हुई हैं. एक गोली दाहिने कंधे व अन्य गोलियां बाएं सीने पर लगी थीं. फॉरेंसिक एक्सपर्ट के मुताबिक पहली गोली विकास के कंधे पर लगी. अन्य दो गोलियां सीने पर लगीं. उसके सिर पर हल्का सा जख्म व सूजन भी थी. कोहनी फट गई है.

यह भी पढ़ेंः कोर्ट ने विकास दुबे के भाई समेत 10 लोगों के हथियार लाइसेंस को किया निलंबित, मांगा जवाब

कितनी दूर से चली गोलियां, साफ नहीं
विकास दुबे का 10 जुलाई को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर किया था. यह एनकाउंटर उस दौरान हुआ जब एसटीएफ विकास को उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही थी. एसटीएफ ने एनकाउंटर में दावा किया था कि विकास ने उन पर गोली चलाई तब उन्होंने जवाबी कार्रवाई की. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ब्लैकनिंग का जिक्र नहीं है. इससे ये साफ नहीं हो सका है कि गोली कितनी दूरी से चलाई गई.

First Published : 20 Jul 2020, 08:29:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.