logo-image

गैंगस्टर विकास दुबे की सीडीआर में चौंकाने वाला खुलासा, एसटीएफ के दो संदिग्ध नंबर से...

विकास दुबे की गैंग में दो सिपाही भी शामिल थे. विकास दुबे की सीडीआर (CDR) में दो ऐसे नंबर भी मिले हैं जिन्हें देखकर एसटीएफ (STF) भी चौंक गई है.

Updated on: 20 Jul 2020, 09:01 AM

लखनऊ:

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) की गिरफ्तारी के बाद एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. अब सामने आया है कि विकास दुबे की गैंग में दो सिपाही भी शामिल थे. विकास दुबे की सीडीआर (CDR) में दो ऐसे नंबर भी मिले हैं जिन्हें देखकर एसटीएफ (STF) भी चौंक गई है. एसटीएफ को इस बात की सूचना मिली है दोनों बर्खास्त सिपाही भी उसकी गैंग में शामिल थे और उसकी मदद करते थे. जानकारी के मुताबिक कानपुर में घटना हुई थी, उस दिन ये दोनों ही सिपाही मौके पर मौजूद नहीं थे, लेकिन इन लोगों ने कई मौकों पर विकास दुबे की मदद की थी. इन दोनों ही नंबर के बारे में एसटीएफ के अधिकारी जानकारी हासिल करने में जुटे हैं.

यह भी पढ़ेंः कोर्ट ने विकास दुबे के भाई समेत 10 लोगों के हथियार लाइसेंस को किया निलबंति, मांगा जवाब

एसटीएफ कर रही जांच
विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद विकास अब उसके पूरे नेटवर्क की जांच कर रही है. विकास दुबे की सीडीआर से कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. विकास की सीडीआर में एसटीएफ एसटीएफ के दो संदिग्ध नंबर मिले हैं। इन नंबरों की जब जांच की गई तो यह बात सामने आई कि ये दोनों ही नंबर बर्खास्त एसटीएफ के सिपाहियों का है. जानकारी के मुताबिक दोनों ही सिपाहियों को एसटीएफ से कई साल पहले निकाल दिया गया था.  

यह भी पढ़ेंः BJP से जुड़ाव हत्या और बलात्कार को दावत देने जैसा, दीदी के बंगाल का सच

लगातार देते थे जानकारी
एसटीएफ के सूत्रों के अनुसार विकास दुबे के घर पर जिस दिन गोलीबारी की घटना हुई थी, उस दिन ये दोनों सिपाही मौके पर मौजूद नहीं थे, लेकिन इनकी बातचीत का रिकॉर्ड मिला है. एसटीएफ को जानकारी मिली है कि दोनों ही सिपाही काफी समय से विकास दुबे के संपर्क में थे और ये लोग पुलिस की रणनीति के बारे में विकास के साथ जानकारी साझा करते थे. जांच में यह भी सामने आया है कि दोनों सिपाही अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करके उसे असलहा भी दिलाने में मदद करते थे.