logo-image

UP में अगर दोबारा योगी CM बने, तो प्रदेश छोड़कर चला जाऊंगा- मुनव्वर राना

मुनव्वर राणा ने कहा है कि अगर इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के उतरने के बाद फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन जाती है और मुख्यमंत्री के पद पर योगी आदित्यनाथ बैठते हैं तो वो प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे.

Updated on: 17 Jul 2021, 06:55 PM

highlights

  • मुनव्वर राणा ने सीएम योगी पर दिया विवादित बयान
  • योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम बने तो सूबा छोड़ दूंगा
  • ओवैसी BJP की दूसरी टीम, ध्रुवीकरण के लिए मैदान में उतरे

नई दिल्ली :

आए दिन अपने विवादित बयानों की वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहने वाले मशहूर उर्दू शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है. मुनव्वर राणा ने कहा है कि अगर इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के उतरने के बाद फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन जाती है और मुख्यमंत्री के पद पर योगी आदित्यनाथ बैठते हैं तो वो प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे. मुनव्वर राणा ने देश के राष्ट्रीय चैनल न्यूज-18 से बातचीत करते हुए कहा कि अगर इस बार भी उत्तर प्रदेश में बीजेपी ध्रुवीकरण करने में सफल हो जाती है और योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो वो सूबा छोड़कर कहीं और चले जाएंगे. 

शायर मुनव्वर राणा ओवैसी के यूपी में चुनाव लड़ने पर कहा है कि बीजेपी और ओवैसी ये दोनों ऐसे पहलवान हैं जो सिर्फ जनता को और अन्य सियासी दलों को दिखाने के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन मामला कुछ और ही है. उन्होंने बीजेपी और ओवैसी पर हमला बोलते हुए कहा कि, ये दोनों इसलिए लड़ रहे हैं ताकि वोटों का ध्रुवीकरण हो सकते और मुस्लिम वोट ओवैसी खींच लें ताकि अन्य सियासी दलों को इसका फायदा ना मिले और बीजेपी आसानी से चुनाव जीत ले जाए. उन्होंने आगे कहा कि अगर मुसलमानों में जरा सी भी अक्ल होगी तो वो ओवैसी को वोट नहीं देंगे.

यह भी पढ़ेंःमुनव्वर राणा ने संसद को लेकर किया विवादित ट्वीट, पढ़कर खौल उठेगा खून

मुसलमानों ने ओवैसी को वोट किया तो ध्रुवीकरण हो जाएगा
शायर मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि अगर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुसलमानों ने ओवैसी को वोट दे दिया तो उनके वोट का ध्रुवीकरण हो जाएगा और बीजेपी को ये चुनाव जीतने में काफी आसानी होगी. ऐसे में अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो मैं उत्तर प्रदेश छोड़कर कहीं और चला जाऊंगा. उन्होंने आगे कहा कि सीएम योगी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर मैं ये मान लूंगा कि ये प्रदेश मुसलमानों के रहने के लायक नहीं बचा है. 

यह भी पढ़ेंःमुनव्वर राणा का विवादित बयान, कहा- सरकार खुद चाहती थी कि हिंसा हो

UP ATS की कार्रवाई पर उठाए सवाल
इतना ही नहीं मुनव्वर राणा ने यूपी एटीएस की आतंकियों पर कार्रवाई पर भी सवाल उठा दिए हैं. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश एटीएस ने अपनी जान पर खेलकर सूबे में होने वाले बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया है. आपको बता दें कि इसके पहले भी मुनव्वर राणा भारत को साम्प्रदायिक देश बता चुके हैं.  इसके पहले मुनव्वर राणा ने कहा था कि भारत अब धर्मनिरपेक्ष देश नहीं रहा, बल्कि ये सांप्रदायिक देश हो गया है. यहां अब सिर्फ रात दिन राम की बात होती है, खबरों में सिर्फ राम मन्दिर होता है, जबकि हिंदुओं को खुश करने के लिए मुसलमानों को मारा जा रहा है.