logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मुनव्वर राणा का विवादित बयान, कहा- सरकार खुद चाहती थी कि हिंसा हो

शायर मुनव्वर राणा ने इस दौरान विवादित बयान भी दिया. उन्होंने कहा कि सरकार खुद चाहती थी कि हिंसा हो, जिसके बाद किसानों को मारपीट कर भगा दिया जाए.

Updated on: 28 Jan 2021, 04:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के लिए मुनव्वर राणा ने सरकार को जिम्मेदार बताया है. शायर मुनव्वर राणा ने इस दौरान विवादित बयान भी दिया. उन्होंने कहा कि
सरकार खुद चाहती थी कि हिंसा हो, जिसके बाद किसानों को मारपीट कर भगा दिया जाए. लाल किले पर धार्मिक झंडे को फहराने पर मुन्नवर राणा ने कहा कि जब आरएसएस के मुख्यालय पर तिरंगा नहीं फहरता है तो कोई भी झंडा कहीं भी फहराया जाए क्या फर्क पड़ता है और अब लाल किला भी लाल किला नहीं रहा, वो डालकिला हो  चुका है, क्योंकि सरकार ने उसे डालमिया को दे दिया है.

यह भी पढ़ें :LIVE: दिल्ली हिंसा में 25 में से 9 FIR क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर, होगी SIT गठित

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर सरकार को इस आंदोलन को नहीं चलने देना है तो यहां से हमें गिरफ्तार करे. उन सभी ट्रैक्टर सवार किसानों का धन्यवाद जो यहां आए, उन्हें जो रूट दिया गया. उन किसानों को दिल्ली के चक्रव्यूह में फंसाया गया. राकेश टिकैत ने कहा कि जिन्होंने उल्टे सीधे ट्रैक्टर घुमाए उनसे हमारा कोई संबंध नहीं है. टिकैत ने कहा कि हिंसा का शब्द हमारी डिक्शनरी में ना है और ना रहेगा.

यह भी पढ़ें : लाल किले पर कोई झंडा फहराता है, फायरिंग क्यों नहीं होती, पुलिस कहां थी : राकेश टिकैत

अधिकारियों से बातचीत के बाद उन्हें जाने दिया गया. उनके धार्मिक भावनाओं को भड़काकर एक धार्मिक ध्वज फहराया गया. लाल किले की प्राचीर पर जो गया उसकी तस्वीर किसके साथ है. राकेश टिकैत ने कहा कि यह वैचारिक लड़ाई है. वैचारिक क्रांति है. यह विचार से ही खत्म होगी, लाठी, डंडे से नहीं.