logo-image

बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे प्रधानमंत्री ने की पूजा

बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे प्रधानमंत्री ने की पूजा

Updated on: 05 Mar 2022, 02:20 AM

वाराणसी:

धार्मिक नगरी कहे जाने वाली वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को काशी में रोड शो किया। इस दौरान काशीवासियों ने उनके काफिले के रास्ते में उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने अपने रोड शो के दौरान बाबा विश्वनाथ की न सिर्फ पूजा अर्चना की बल्कि वहां मौजूद पुजारियों से भी बातचीत की। इसके अलावा उन्होंने काशी मंदिर के बाहर डमरू भी बजाया।

इससे पूर्व बाबा दरबार पहुंचने पर हर-हर महादेव से विश्वनाथ धाम गूंज उठा। पीएम मोदी ने बाबा विश्वनाथ दरबार में रुद्राभिषेक किया और भगवान की आरती उतारी। पूजा समाप्त हुई तो अर्चकों ने उनको माला पहनाई और फल प्रसाद दिए। चारों ओर गर्भगृह को निहारा और बाबा को प्रणाम किया। गर्भगृह से बाहर निकले तो उस दौरान मौजूद भक्तों को प्रणाम भी किया। इस दौरान न्यास अध्यक्ष और सदस्यों से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए काशी के लोग उमड़ पड़े। लोग भगवा भेष में रोड शो में पहुंचे थे। उनके स्वागत में जनता की काफी भीड़ है। भाजपा कार्यकर्ता भारी जोश में हैं। मोदी पर फूलो की वर्षा कर की। उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। कई जगहों पर होली के खुमार में गुलाल की फुहारें भी उड़ाकर उत्साहित लोगों ने पीएम का स्वागत किया।

मलदहिया से कबीरचौरा तक करीब डेढ़ किलोमीटर का सफर तय करने में दो घंटे का समय लग गया। इसके बाद तीन घंटे में तीन किलोमीटर का सफर तय कर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे।

इस दौरान रास्ते में जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भारी भीड़ के बीच पीएम मोदी लगातार तीन घंटे खड़े रहे और लोगों को कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर अभिवादन करते रहे। पूरे रास्ते में जश्न का माहौल दिखाई दिया। छतों से फूलों की बारिश भी होती रही।

प्रधानमंत्री का काफिला जहां से भी निकला वहां से फूल मालाओं के साथ लोग उनका इंतजार करते दिखे।

मोदी का काफलिा बाबा दरबार से आगे बढ़ा तो प्रधानमंत्री अस्सी के पास पप्पू की चर्चित चाय की अड़ी पर जाकर कुल्हड़ वाली चाय की चुस्की भी ली। चाय का जायका ले रहे पीएम के साथ वहां मौजूद लोगों ने सेल्फी भी ली और मोदी ने भी चाय के लिए बनारस की अड़ी का अनुभव लिया। पीएम मोदी का रोड शो बनारस की गलियों में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। पीएम मोदी अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

रोड शो के दौरान रास्ते में जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भारी भीड़ के बीच प्रधानमंत्री मोदी लगातार तीन घंटे खड़े रहे और लोगों को कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर अभिवादन करते रहे। पूरे रास्ते में जश्न का माहौल दिखाई दिया। छतों से फूलों की बारिश भी होती रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.