News Nation Logo

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री मोदी करेंगे आज 'मन की बात', इन मुद्दों पर रह सकता है जोर

मन की बात ( Mann Ki Baat ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जिसके जरिए वह देश की जनता के नाम अपना संदेश देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Jun 2021, 07:12:18 AM
narendra modi

PM मोदी करेंगे आज 'मन की बात', दे सकते हैं इन बातों पर जोर (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • PM मोदी करेंगे आज 'मन की बात'
  • कार्यक्रम का आज 78वां संस्करण
  • देशवासियों को दे सकते हैं खास मंत्र

नई दिल्ली:

मन की बात ( Mann Ki Baat ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जिसके जरिए वह देश की जनता के नाम अपना संदेश देंगे. पीएम मोदी सुबह 11 बजे देशवासियों के साथ 'मन की बात' साझा करेंगे. इस कार्यक्रम का यह अब तक का 78वां, जबकि मोदी सरकार 2.0 का यह 25वां संस्करण होगा. इस साल 6वीं पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री आज कोरोना महामारी, डेल्टा प्लस वैरिएंट और वैक्सीनेशन को लेकर अपनी बात रख सकते हैं. साथ में वह संभावित तीसरी लहर से बचने का मंत्र भी देशवासियों को दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Corona Vaccine के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी नहीं, सीधे सेंटर जाकर लगवाएं 

प्रधानमंत्री मोदी आज कार्यक्रम में कोरोना से निपटने के तरीकों और रोकथाम के उपायों को लेकर चर्चा कर सकते हैं. जनता के सुझावों और अपने विचारों को भी सामने रख सकते हैं. इसके अलावा पीएम मोदी देश की जनता से भी खास अपील कर सकते हैं. नरेंद्र मोदी आज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोरोना के संकट काल में जनता द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ कर सकते हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री कुछ अन्य विषयों की ओर भी देश की जनता का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के लिए जनता से उनके विचार और सुझाव भी मांगे थे.

पिछली बार पीएम मोदी ने 30 मई को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया था. उस वक्त प्रधानमंत्री ने कोरोना की दूसरी लहर से जीत का रास्ता बताया था. उन्होंने कहा था कि इस बार भी वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में भारत विजयी होगा. मोदी ने कहा था कि हमने पहली वेव में भी पूरे हौंसले के साथ लड़ाई लड़ी थी, इस बार भी वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में भारत विजयी होगा. दो गज दूरी, मास्क से जुड़े नियम हों या फिर वैक्सीन, हमें ढिलाई नहीं करनी है. यही हमारी जीत का रास्ता है.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates: दिल्ली में अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी, खुलेंगे जिम और योग संस्थान

प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोरोना के रूप में इतनी बड़ी परीक्षा तो लगातार चल रही है. इस वैश्विक महामारी के बीच भारत 'सेवा और सहयोग' के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा था कि इन 7 वर्षों में ही देश के अनेक पुराने विवाद भी पूरी शांति और सौहार्द से सुलझाए गए हैं. पूर्वोत्तर से लेकर कश्मीर तक शांति और विकास का एक नया भरोसा जगा है. प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र और राज्य सरकारों के मिलकर काम करने पर जोर दिया था.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करते हैं. कार्यक्रम में वह देश के अलग-अलग विषयों पर जनता के सुझावों और अपने विचारों को रखते हैं. कार्यक्रम का प्रसारण AIR, DD News, PMO और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के YouTube चैनलों पर किया जाता है. इसके अलावा तमाम न्यूज चैनल भी कार्यक्रम को लाइव करते हैं. आपको बता दें कि पिछली बार 28 अप्रैल को पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित किया था.

First Published : 27 Jun 2021, 07:12:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.