logo-image

कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित, नोएडा में धारा 144

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

Updated on: 18 Mar 2020, 11:55 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह कोविड-19 (COVID-19) से संबंधित मुद्दों और इससे निपटने के प्रयासों के बारे में बात करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की. इस मीटिंग में उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत की तैयारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की. इसमें परीक्षण सुविधाओं को और बढ़ाना शामिल है. वहीं, कोरोना वायरस को लेकर गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लगाई गई है.

यह भी पढे़ंःकोरोना वायरस की वजह से नोएडा में धारा 144 लगाई, 5 अप्रैल तक सारे समारोह कैंसिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर उत्पन्न हो रही स्थिति और इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर बृहस्पतिवार रात में देश को संबोधित करेंगे. यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को दी. पीएमओ ने ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च 2020 को रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे, जिसमें वह कोरोना वायरस को लेकर मुद्दों और इससे निपटने को लेकर प्रयासों पर बात करेंगे.

एक अन्य ट्वीट में पीएमओ ने कहा कि मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जारी प्रयासों की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. इसमें कहा गया कि भारत की तैयारियों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई.

गौतमबुद्ध नगर में धारा-144 लागू

वहीं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बुधवार को गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने नोएडा समेत गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लगा दी है. पुलिस ने चेतावनी दी कि जो लोग विदेश यात्रा की सूचना पुलिस को नही देंगे, उनके खिलाफ सख्त-से-सख्त करवाई की जाएगी. कोरोना वायरस को लेकर गलत सूचना फैलाने पर कार्रवाई की जाएगी. गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है.

यह भी पढे़ंःशोध में खुलासा: आपके शरीर में ही है कोरोना वायरस का इलाज, जल्द आ सकती है वैक्सीन

अपर पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने, डर को दूर करने और लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान हुई है.