logo-image

कोरोना वायरस की वजह से नोएडा में धारा 144 लगाई, 5 अप्रैल तक सारे समारोह कैंसिल

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बुधवार को गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने नोएडा समेत गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लगा दी है.

Updated on: 18 Mar 2020, 11:27 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बुधवार को गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने नोएडा समेत गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लगा दी है. पुलिस ने चेतावनी दी कि जो लोग विदेश यात्रा की सूचना पुलिस को नही देंगे, उनके खिलाफ सख्त-से-सख्त करवाई की जाएगी. कोरोना वायरस को लेकर गलत सूचना फैलाने पर कार्रवाई की जाएगी. गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है.

अपर पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने, डर को दूर करने और लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान हुई है. कोरोना वायरस के भारत और अंतरराष्ट्रीय स्त पर संक्रमण को देखते हुए पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर द्वारा विस्तृत एडवाइजरी जारी की गई है. नोएडा में तथा भारत के अनेक नगरों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान हुई है. अत: लोगों के बीच जागरूकता फैलाने एवं भय को दूर किए जाने तथा लोगों को स्वास्थ्य की रक्षा के लिए यह आवश्यक है कि कतिपय प्रतिबंधात्मक उपाय भी किए जाए.

स्थिति की तात्कालिकता के दृष्टिगत मैं अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी, धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह आदेश पारित करता हूं कि सभी सामाजिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेल संबंधी, व्यापारिक प्रदर्शनियों, रैलियों, जुलूस तथा इस प्रकार के अन्य सभी कार्यक्रमों को 5 अप्रैल तक प्रतिबंधित किया गया है.