logo-image

बाढ़ और कोरोना को लेकर PM मोदी ने की बैठक, CMs को दिया ये भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की.

Updated on: 10 Aug 2020, 04:55 PM

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बाढ़ (Flood) की स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की. उन्होंने पूर्वानुमान और चेतावनी प्रणाली में सुधार के लिए नवीन प्रौद्योगिकियों के व्यापक उपयोग पर जोर दिया. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि देश में दक्षिण-पश्चिम मानसून और बाढ़ की वर्तमान स्थिति से निपटने के वास्ते तैयारियों की समीक्षा के लिए असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल बैठक में शामिल हुए.

यह भी पढ़ेंःपायलट से सुलह की कोशिश में कांग्रेस आलाकमान, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

पीएमओ ने एक बयान में बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने बाढ़ के पूर्वानुमान के लिए एक स्थायी प्रणाली के वास्ते सभी केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय पर भी जोर दिया. आपको बता दें कि मुंबई, बिहार और केरल जैसे राज्यों में बाढ़ ने तबाही मचा रखा है. पीएम नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी जुड़े हैं. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे समेत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों की टीम भी इससे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ी.

यह भी पढ़ेंः UP के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की तबियत बिगड़ी, कोरोना पर ले रहे थे बैठक

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में बाढ़ की स्थिति को लेकर विस्तृत जानकारी ली है. हालांकि, सरकार लगातार राहत और बचाव कार्य चला रही है, लेकिन बारिश के कारण ज्यादातर नदियां उफान पर हैं और बाढ़ का संकट गहराता जा रहा है.