News Nation Logo

Monsoon Session: कोरोना पर आज सदन को संबोधित कर सकते हैं PM मोदी, विपक्ष ने बनाया ये प्लान

Monsoon Session: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अधिकतर सांसदों का टीकाकरण हो चुका है, इससे संसद की विधायी कार्यों को और विश्वास से करने में मदद मिलेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Jul 2021, 06:45:36 AM
PM Narendra Modi

कोरोना पर आज सदन को संबोधित कर सकते हैं PM मोदी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • शाम 6 बजे दोनों सदनों के नेताओं के साथ बैठक
  • विपक्षी दलों ने पीएम मोदी की बैठक पर जताया ऐतराज
  • तीसरी लहर पर सरकार की तैयारी की देंगे जानकारी 

नई दिल्ली:

Monsoon Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) को संबोधित करेंगे. कोरोना महामारी की देश में स्थिति और तीसरी लहर की तैयारी को लेकर प्रधानमंत्री सदन के दोनों सदनों में जानकारी रखेंगे. मानसून सत्र के शुरू होने पर पीएम मोदी कोरोना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि संसद के अधिकतर सांसद टीका लगवा चुके हैं. सोमवार को शुरू हुए मानसून सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया. हंगामे के बीच बार-बार के स्‍थगन के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही मंगलवार, 20 जुलाई 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी की जासूसी की खबर पर कांग्रेस ने मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा

गौरतलब है कि संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पीएम मोदी सदनों के सदस्यों को 20 जुलाई को संबोधित करेंगे और महामारी पर बात करेंगे. वहीं, विपक्षी पार्टियों ने सरकार की उस पेशकश का विरोध किया जिसमें मंगलवार को संसद भवन एनेक्सी (संसदीय सौध) में दोनों सदनों के सदस्यों को कोविड-19 के मुद्दे पर प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित करने का प्रस्ताव किया गया था. विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि यह संसदीय परंपरा को दरकिनार करने का एक और तरीका है.

कोरोना पर मंगलवार शाम को फ्लोर लीडर्स की बैठक
मोदी ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि सदन में महामारी समेत सभी मुद्दों पर सार्थक चर्चा हो. सारे सुझाव भी सांसदों से मिलें, इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नयापन आ सकता है. कुछ कमी रह गई हो, तो उन्हें ठीक किया जा सकता है.' मैंने सभी फ्लोर लीडर्स से भी चर्चा की है कि अगर वे कल (मंगलवार) शाम को समय निकालें तो उनसे पेंडेमिक के बारे में चर्चा करना चाहता हूं. मैं लगातार अलग-अलग मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर रहा हूं. इसलिए सदन जब चल रहा है, तो इस पर बात करने में आसानी होगी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में लागू होगा 'वन नेशन वन राशन कार्ड', ऐसे उठायें लाभ

मोदी बोले- विपक्ष को महिला-दलित मंत्री रास नहीं आए
हंगामे पर मोदी ने कहा, 'मैं सोच रहा था कि आज सदन में उत्साह का वातावरण होगा क्योंकि बहुत बड़ी संख्या में हमारी महिला सांसद, दलित भाई, ​आदिवासी, किसान परिवार से सांसदों को मंत्री परिषद में मौका मिला. उनका परिचय करने का आनंद होता, लेकिन शायद देश के दलित, महिला, ओबीसी,​ किसानों के बेटे मंत्री बनें ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है. इसलिए उनका परिचय तक नहीं होने देते.' 

First Published : 20 Jul 2021, 06:23:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.