News Nation Logo
Banner

दिल्ली में लागू होगा 'वन नेशन वन राशन कार्ड', ऐसे उठायें लाभ

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने एनएफएसए, 2013 और पीएमजीकेएवाई (PMGKY) के तहत जुलाई, 2021 के लिए पीडीएस कार्डधारकों को मुफ्त राशन वितरित करने के लिए 'वन नेशन वन राशन कार्ड' (ओएनओआरसी) योजना लागू करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 20 Jul 2021, 12:03:41 AM
kejriwal

CM Arvind Kejriwal (Photo Credit: File )

दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने एनएफएसए, 2013 और पीएमजीकेएवाई (PMGKY) के तहत जुलाई, 2021 के लिए पीडीएस कार्डधारकों को मुफ्त राशन वितरित करने के लिए 'वन नेशन वन राशन कार्ड' (ओएनओआरसी) योजना लागू करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.  दिल्ली में सभी लाभार्थियों को राशन दुकानों (FPS) पर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण पर ई-पीओएस के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से निशुल्क राशन मिलेगा. राष्ट्रीय पोर्टेबिलिटी के तहत राशन कार्ड वाले लाभार्थियों और जिनकी पहचान उनके मूल राज्य में एनएफएसए के तहत की गई है, उन्हें भी इस योजना के तहत मुफ्त राशन मिलेगा.

दिल्ली भर में सभी लाभार्थियों को राशन दुकानों (एफपीएस) पर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण पर ई-पीओएस के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से निशुल्क राशन मिलेगा. राष्ट्रीय पोर्टेबिलिटी के तहत राशन कार्ड वाले लाभार्थियों और जिनकी पहचान उनके मूल राज्य में एनएफएसए के तहत की गई है, उन्हें भी इस योजना के तहत मुफ्त राशन मिलेगा.

सभी एफपीएस को निर्देश दिया है कि लाभार्थियों की पात्रता का विवरण देने वाला बोर्ड अनिवार्य रूप से लगाना होगा.

First Published : 19 Jul 2021, 11:54:38 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×