News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी की जासूसी की खबर पर कांग्रेस ने मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा

इजरायल के पेगासस (Pegasus) सॉफ्टवेयर के जरिए फोन टैपिंग की खबर आने के बाद देशभर में बवाल मचा हुआ है. इस पूरे मामले को लेकर सोमवार को कांग्रेस (Congress) मोदी सरकार (Modi Government) पर हमलावर रही.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 19 Jul 2021, 06:52:44 PM
Randeep Surjewala

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Photo Credit: File )

highlights

  • संविधान के मौलिक अधिकारों पर हमला
  • बीजेपी पर देशद्रोह का आरोप
  • कांग्रेस ने पूछे 6 सवाल 

 

दिल्ली:

इजरायल के पेगासस (Pegasus) सॉफ्टवेयर के जरिए फोन टैपिंग की खबर आने के बाद देशभर में बवाल मचा हुआ है. इस पूरे मामले को लेकर सोमवार को कांग्रेस (Congress) मोदी सरकार (Modi Government) पर हमलावर रही. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने सोमवार को कहा कि सरकार ने देशद्रोह किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी समेत पत्रकारो की जासूसी कराई गयी है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि सरकार लोकतंत्र के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए जज, नेताओं आदि की जासूसी करा रहे है.

रणदीप सिंह सूरजेवाला ने कहा कि सरकार ने जासूसी करा कर देशद्रोह किया है. इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए जज, नेताओं आदि की जासूसी कराई जा रही है जो संविधान के मौलिक अधिकारों पर हमला है. उन्होंने कहा कि सॉफ्टवेयर फोन को हैक कर लेता है. इस सॉफ्टवेयर के जरिये कैमरा भी हैक किया जा सकता है और फ़ोन भी सुना जा सकता है. रणदीप सिंह सूरजेवाला ने पूछा यह देशद्रोह नही तो क्या है? .  मुख्य चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की भी जसूसी और कई मीडिया संस्थानों की भी जसूसी कर रहे है. रणदीप सिंह सूरजेवाला ने कहा कि भाजपा आज जसूसी पार्टी बन गई है, पिछले लोकसभा चुनाव से जसूसी कर रहे है.

यह भी पढ़ें :दिल्ली एनसीआर दिल्ली में बारिश से आफत, पानी में सेल्फी लेने उतरे युवक की डूबकर मौत

कांग्रेस ने पूछा- क्या ये उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई है?

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राहुल गांधी की जासूसी करवाने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने ये भी कहा कि सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं, बल्कि विपक्ष के दूसरे नेताओं की भी जासूसी करवाई. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी की, उनके स्टाफ की, खुद के कैबिनेट मंत्रियों की, पत्रकारों की और एक्टिविस्टों की जासूसी करवाई गई, क्या ये उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई है? उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी को अब अपना नाम बदलकर भारतीय जासूसी पार्टी रख लेना चाहिए. 

कांग्रेस ने पूछे 6 सवाल...

    • क्या हिंदुस्तान में मुख्य चुनाव आयुक्त, राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेता, कैबिनेट मंत्रियों, पत्रकारों, एक्टिविस्ट की जासूसी करवाना अगर देशद्रोह नहीं और राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं तो क्या है?
    • क्या 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी-शाह जासूस करवा रही थी?
    • भारत सरकार ने इजरायली सॉफ्टवेयर कब खरीदा? इसकी अनुमति पीएम मोदी या अमित शाह ने दी? इसके लिए कितना खर्चा आया?
    • 2019 से 2021 के बीच मोदीजी को जानकारी थी तो आप और गृहमंत्री शाह चुप क्यों रहे?
    • देश में आंतरिक सुरक्षा के जिम्मेवार अमित शाह हैं तो क्या अमित शाह को बर्खास्त नहीं किया जाना चाहिए?
    • क्या प्रधानमंत्री की भूमिका की जांच नहीं होनी चाहिए.

First Published : 19 Jul 2021, 06:15:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.