News Nation Logo
Banner

PM मोदी आज बिहार को देंगे 545 करोड़ की सौगात, शहरों के विकास पर फोकस

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) शहरों के योजनाबद्ध विकास से जुड़ी आठ परियोजनाओं का शिलान्‍यास करेंगे. पीएम मोदी अब तक बिहार को 12 सौ करोड़ से अधिक की सौगात दे चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Sep 2020, 07:48:19 AM
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज बिहार को 545 करोड़ रुपये की सौगात देंगे. आज जिन योनजाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाना है उनमें शहरों के विकास से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं. प्रधानमंत्री मोदी पटना में 152 करोड़ रुपये की लागत से बेउर और करमलीचक में बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इन दोनों स्थानों पर मुख्य अथिति के रूप में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः हिंदू को जातियों में बांटा जा रहा है, मंदिर पर सभी का अधिकार : भागवत 

कई जलापूर्ति योजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास
प्रधानमंत्री 323 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल की आपूर्ति की तीन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. 41 करोड़ की लागत से सिवान जलापूर्ति योजना के साथ ही वे 32 करोड़ की लागत से बक्सर जलापूर्ति योजना, 52 करोड़ रुपये की लागत से बनी छपरा जलापूर्ति योजना की सौगात भी बिहार को देंगे. वहीं प्रधानमंत्री मोदी 268 करोड़ की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. जिन योजनाओं का वे शिलान्यास करेंगे उसमें 198 करोड़ की मुंगेर जलापूर्ति और 59 करोड़ रुपये की जमालपुर जलापूर्ति योजना व 11 करोड़ रुपये की लागत से मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्यक्रम शामिल है.

यह भी पढ़ेंः J&K: पुलवामा में एनकाउंटर शुरू, सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेरा

अब तक 12 सौ करोड़ रुपये का तोहफा
बीते एक सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार को 1200 करोड़ रुपये की सौगात दे चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी अगले कुछ दिनों में बिहार को चार और कार्यक्रमों 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देंगे. गौरतलब है कि बिहार में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाना है.

First Published : 15 Sep 2020, 07:48:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो