News Nation Logo

Coronavirus: कोरोना पर एक्शन मोड में PM मोदी, आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

PM Modi to discuss with CMs: पीएम और राज्यों के सीएम के बीच यह जरूरी बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी. कहा जा रहा है कि इस दौरान पीएम राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम और कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा कर सकते हैं

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 17 Mar 2021, 08:28:07 AM
narendra modi

कोरोना पर एक्शन मोड में PM मोदी, आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 12.30 बजे पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक
  • कोरोना को लेकर लिया जा सकता है बड़ा फैसला
  • महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले 

नई दिल्ली:

Coronavirus Cases in India:देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. कोरोना के रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या 25 हजार के करीब पहुंच गई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसे लेकर एक्शन मोड में आए हैं. पीएम मोदी ने आज यानि बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. 12.30 बजे वर्चुअल होने वाली इस बैठक में कोरोना के हालात को लेकर चर्चा की जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लेंगे. माना जा रहा है कि बैठक में कोई बड़ा फैसला भी लिया जा सकता है. कोरोना के देखते हुए कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन भी लगाया जा चुका है. 

कई राज्यों की बिगड़ी स्थिति
महाराष्ट्र के अलावा कई अन्य राज्य में कोरोना प्रकोप का सामना कर रहे हैं. गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू 2 घंटों के लिए बढ़ाया गया है. वहीं, मध्य प्रदेश के 10 शहरों में रात 10 बजे के बाद दुकानें बंद करने के आदेश दिए हैं. इन शहरों में जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगौन का नाम शामिल है. इसके अलावा राज्य की राजधानी भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : एंटीलिया केस में अब NIA को मिली मर्सिडीज, PPE किट वाले शख्स का भी खुलासा

यह बातचीत ऐसे समय हो रही है जब कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र टीकाकरण अभियान में तेजी पर जोर दे रहा है. प्रधानमंत्री समय समय पर मुख्‍यमंत्रियों के साथ बातचीत करते रहे हैं, प्रधानमंत्री ने इस साल जनवरी महीने में टीकाकरण अभियान की शुरुआत से पहले मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी. तब उन्‍होंने तीन करोड़ स्‍वास्‍थ्‍य और अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे कर्मचारियों के टीकाकरण का लक्ष्‍य रखा था. दरअसल केंद्र चाहता है कि संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाए. 

यह भी पढ़ें : प. बंगाल चुनाव में ममता का नया दांव, कहा-मुझे मारने की साजिश रच रही है BJP

इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे. कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान में देश में अब तक तीन करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है, लेकिन हाल के दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, इसलिए टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाने पर जोर दिया जा रहा है. दरअसल महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में बढ़ते संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है.

देश में 78 फीसद से ज्यादा नए मामले इन्हीं पांच राज्यों में पाए गए हैं. 85 दिनों बाद देश में 26,291 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक दिन में 118 लोगों की मौत भी हुई है. इससे पहले 20 दिसंबर को 26,624 केस पाए गए थे. इनमें से महाराष्ट्र में 16,620, केरल में 1,792 और पंजाब में 1,492 मामले शामिल हैं. तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में भी संक्रमण बढ़ रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 07:45:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.