News Nation Logo

प. बंगाल चुनाव में ममता का नया दांव, कहा-मुझे मारने की साजिश रच रही है BJP

व्हीलचेयर पर बैठीं ममता बनर्जी ने बांकुड़ा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, उनके (भाजपा) पास मुझे मारने की साजिश रचने के अलावा और कोई काम नहीं है. उन्हें केवल निर्वाचन आयोग को बरगलाना और मतदान प्रक्रिया में गड़बड़ी पैदा करना ही आता है.

IANS | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 16 Mar 2021, 09:53:12 PM
mamta attack

ममता बनर्जी (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • सीएम ममता का बीजेपी पर हमला
  • प. बंगाल में ममता ने खेला नया दांव
  • बीजेपी मुझे जान से मारने की साजिश कर रही

 

कोलकाता:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों के चयन को लेकर उपजे गतिरोध को दूर करने के लिए प्रदेश भाजपा के नेताओं के साथ एक अहम बैठक की तो अगले दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाकर भाजपा पर जमकर प्रहार किया. व्हीलचेयर पर बैठीं ममता बनर्जी ने बांकुड़ा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, उनके (भाजपा) पास मुझे मारने की साजिश रचने के अलावा और कोई काम नहीं है. उन्हें केवल निर्वाचन आयोग को बरगलाना और मतदान प्रक्रिया में गड़बड़ी पैदा करना ही आता है.

उन्होंने कहा, केंद्रीय गृहमंत्री देश को चलाएंगे या साजिश रचेंगे और बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को परेशान करेंगे? वह केवल दंगों की योजना बनाते हैं. वे केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके हमारे नेताओं को नोटिस भेज रहे हैं. चुनाव आयोग द्वारा सुरक्षा प्रभारी को हटाने का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के गृह सचिव को एक समन जारी किया था.

ममता का अमित शाह पर हमला
तृणमूल सुप्रीमो ने आगे कहा कि सोमवार को झाड़ग्राम में अमित शाह की रैली में ज्यादा लोग नहीं जुटे, क्योंकि जिले के लोग एक साजिशकर्ता को नहीं सुनना चाहते थे. मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी माताओं और बेटियों को उस व्यक्ति के लिए क्यों आना चाहिए जो केवल महिलाओं के खिलाफ साजिशें रचता है? उन्हें लगता है कि वे मुझे डराएंगे और मेरी आवाज को दबाएंगे. लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि जब तक मैं जीवित हूं, भाजपा के खिलाफ हमेशा मुखर रहूंगी. ममता बनर्जी ने पूछा, क्या वे (भाजपा) यह सोचते हैं कि अगर मुझे मार देंगे तो वे चुनाव जीत जाएंगे? मैं यह पूछना चाहती हूं कि निर्वाचन आयोग क्या अमित शाह चला रहे हैं और इसे निर्देश दे रहे हैं? 

शुवेन्दु अधिकारी ने ममता को दी चुनौती
टीएमसी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 10 मार्च को नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया था. वहीं शुभेंदु अधिकारी ने 11 मार्च को इस सीट से नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन ने मीनाक्षी मुखर्जी को नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि शुभेंदु अधिकारी दिसम्बर में ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. तृणमूल की टिकट पर 2016 में अधिकारी ने नंदीग्राम से भाकपा के उम्मीदवार को 81,230 मातों के अंतर से मात दी थी. शुभेंदु अधिकारी के टीएमसी छोड़ने के बाद ममता ने एलान किया था कि वह नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 09:53:12 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो