News Nation Logo

एंटीलिया केस में अब NIA को मिली मर्सिडीज, PPE किट वाले शख्स का भी खुलासा

मुंबई में एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो में जिस नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया गया था वो असली नंबर प्लेट एक ब्लैक मर्सिडीज कार से बरामद की गई है. यह कार एनआईए की टीम ने बरामद की है. उस संदिग्ध कार से कई और नंबर प्लेट भी मिली हैं. वो काली कार मुंबई क्

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 17 Mar 2021, 07:00:48 AM
Antilia

एंटीलिया केस में अब NIA को मिली मर्सिडीज, PPE किट वाले शख्स का भी खुला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • स्कॉर्पियो पर मर्सिडीज कार की लगाई गई थी नंबर प्लेट
  • एनआईए में बरामद की कार, कई अहम सबूत भी मिले
  • स्कॉर्पियो कार की असली नंबर प्लेट भी बरामद

मुंबई :

मुंबई में एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो में जिस नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया गया था वो असली नंबर प्लेट एक ब्लैक मर्सिडीज कार से बरामद की गई है. यह कार एनआईए की टीम ने बरामद की है. उस संदिग्ध कार से कई और नंबर प्लेट भी मिली हैं. वो काली कार मुंबई क्राइम ब्रांच के ऑफिस के पास एक पार्किंग में खड़ी थी. मामले की जांच कर रही एनआईए की टीम ने उस कार को अपने कब्जे में ले लिया है. पूरे मामले में इस कार को एह अहम सबूत माना जा रहा है. एनआईए को स्कॉर्पियो की मूल नंबर प्लेट भी एनआईए के हाथ लग गई है. इसके बाद पूरे मामले में जांच और तेज हो गई है. 

मामले में मिला अहम सबूत
एंटीलिया मामले की जांच कर रही एनआई ने पिछले दोनों मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था. अब इस मामले की जांच में NIA ने ब्लैक मर्सिडीज कार बरामद की है. जिसे एक अहम सबूत माना जा रहा है. ब्लैक मर्सिडीज कार की तलाशी में ही स्कॉर्पियो की मूल नंबर प्लेट भी एनआईए के हाथ लग गई है. एनआईए को मर्सिडीज कार से कई नंबर प्लेट बरामद हुई हैं. साथ ही 5 लाख 75000 रुपये और पेट्रोल और डीजल भी बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक एक जगह बाहर सचिन वाज़े ढीले कुर्ते में दिखते हैं, जो पीपीई किट की तरह दिखता है. कार में रखे ईंधन से वह कुर्ता जल गया था.

सचिन वाजे ही चलाता था कार
सूत्रों के मुताबिक एपीआई सचिन वाज़े वो कार चलाता था. जिसका नंबर एमएच 9095 है. यह ब्लैक मर्सिडीज कार मुंबई क्राइम ब्रांच ऑफिस के पास एक कार पार्किंग से बरामद की गई है. इस मर्सिडीज कार का मालिक धुले शहर में रहता है. मर्सिडीज कार के मलिक ने कुछ दिन पहले ही ये कार किसी और को बचने का दावा किया है. इस बीच कार के पहले मालिक सारांश भावसार आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये इसका खुलासा करने वाले हैं.  

क्या कहते हैं अधिकारी 
मुंबई में एनआईए ब्रांच के प्रमुख आईजी अनिल शुक्ला ने बताया कि एक मर्सिडीज बरामद की गई है. कार से 5 लाख से अधिक की नकदी, कपड़े और पैसे की गिनती करने वाली मशीन भी बरामद हुई है. हमने जिलेटिन स्टिक से लदी स्कॉर्पियो कार की असली नंबर प्लेट को बरामद कर लिया है, जो उस मर्सिडीज कार में मिली है. यह कार किसकी है, अब इसकी जांच की जा रही है.

इनोवा कार भी हुई थी बरामद  
एंटीलिया के बाहर एक इनोवा कार का भी पता चला था. इसी इनोवा में स्कॉर्पियो कार का ड्राइवर बैठकर फरार हुआ था. जांच के दौरान मुंबई के मुलुंड टोल नाके पर इनोवा में दो लोगों को देखा गया था. एनआईए को अपनी जांच में पता चला कि वो इनोवा कार मुंबई क्राइम ब्रांच की थी. जांच पड़ताल में ही इस बात का खुलासा हुआ था कि वो इनोवा कार मुंबई पुलिस की अपराध शाखा (CIU) यूनिट की है. एंटीलिया केस में फिलहाल मुंबई पुलिस के एक और अफसर रियाज काजी से भी पूछताछ की जा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 07:00:48 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.