logo-image

पीएम मोदी का तमिलनाडु दौरा आज, कोयंबटूर में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को तमिलनाडु और पुदुच्चेरी का दौरा करेंगे. तमिलनाडु और पुदुच्चेरी में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

Updated on: 25 Feb 2021, 08:37 AM

highlights

  • पीएम मोदी आज पुदुच्चेरी और तमिलनाडु का करेंगे दौरा
  • पुदुच्चेरी में 2000 करोड़ के हाईवे प्रोजेक्ट्स का करेंगे शिलान्यास
  • पुदुच्चेरी के बाद 3.30 बजे तमिलनाडु पहुंचेंगे पीएम मोदी
  • कोयंबटूर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

कोयंबटूर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को तमिलनाडु और पुदुच्चेरी (Tamilnadu and Puducherry) का दौरा करेंगे. तमिलनाडु और पुदुच्चेरी में इसी साल विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं. जानकारी के मुताबिक, आने वाले दो महीनों के भीतर इन दोनों ही जगहों पर विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तमिलनाडु और पुदुच्चेरी दौरा बीजेपी के लिए काफी अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी गुरुवार को तमिलनाडु और पुदुच्चेरी में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को करीब 3.30 बजे तमिलनाडु पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना फैलाने पर कोर्ट ने तबलीगी जमातियों को सुनाई ये सजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को करीब 3.30 बजे तमिलनाडु पहुंचेंगे. तमिलनाडु पहुंचने के बाद पीएम मोदी न्येवेली नयी ताप बिजली परियोजना देश को समर्पित करेंगे. इस संयंत्र में दो इकाइयां होंगी, जो 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन करेगा. इसके बाद वे वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर 5 मेगावाट वाले सौर ऊर्जा प्लांट का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद वे शाम 5 बजे तमिलनाडु के कोयंबटूर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी का दावा है कि कोयंबटूर में होने वाली इस जनसभा में कम से कम 1.50 लाख लोग शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- MCD उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान में उतरे केजरीवाल, कही ये बड़ी बात

बताते चलें कि तमिलनाडु पहुंचने से पहले पुदुच्चेरी जाएंगे. पीएम मोदी गुरुवार को 11.30 बजे पुदुच्चेरी में चार लेन वाले NH 45 का शिलान्यास करेंगे. 56 किलोमीटर लंबा यह हाईवे सत्तानाथ पुरम और नागपट्टिनम को जोड़ेगा. हाईवे का शिलान्यास करने के बाद पीएम सागरमाला योजना के तहत आने वाले माइनर पोर्ट का भी शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें- UP में धर्म परिवर्तन विधेयक पास, होगी 10 साल की सजा और 50 हजार का जुर्माना

इसके साथ ही पीएम मोदी पुदुच्चेरी के जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) में ब्लड सेंटर का उद्घाटन करेंगे. साथ ही साथ JIPMER में 100 बेड वाले गर्ल्स हॉस्टल का भी उद्घाटन किया जाएगा. इसके बाद अंत में पीएम मोदी लॉस्पेट में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पुदुच्चेरी में पीएम मोदी का ये आखिरी कार्यक्रम होगा.