logo-image

नोटबंदी की वर्षगांठ से पहले बेनामी संपत्ति पर मोदी ने दिए बड़ी कार्रवाई के संकेत

बेनामी संपत्ति के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस इसलिए चिंतित है क्योंकि सरकार की कार्रवाई में उसके नेताओं की संपत्ति को भी नहीं बख्शा जाएगा।

Updated on: 04 Nov 2017, 10:16 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की वर्षगांठ के दिन दिए बेनामी संपत्ति पर कड़ी कार्रवाई के संकेत
  • विपक्षी दल नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर 8 नवंबर को काला दिवस मना रहा है

नई दिल्ली:

बेनामी संपत्ति के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस इसलिए चिंतित है क्योंकि सरकार की कार्रवाई में उसके नेताओं की संपत्ति को भी नहीं बख्शा जाएगा।

हिमाचल प्रदेश जिले के सुंदरनगर की चुनावी रैली में विपक्ष को निशाने पर लेते हुए पीएम ने कहा कांग्रेस का नोटबंदी के खिलाफ किया जा रहा प्रचार लोगों को गुमराह करने की कोशिश है। उन्होंने कहा, 'बेनामी संपत्ति के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई के पहले मेरे खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है।'

मोदी ने कहा, 'गरीबों से लूटे गए को लौटाने का समय आ गया है। मैं ऐसी स्थिति बनाने जा रहा हूं जिसमें वह (कांग्रेसी नेता) वह बेनामी संपत्ति को बनाए नहीं रख सकेंगे।'

8 नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर काला दिवस मनाए जाने के कांग्रेस के फैसले पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि यह वास्तव में विपक्षी दलों के लिए 'ब्लैकमनी दिवस' है।

हाई मिडल इनकम वाली इकॉनमी होगा 2047 का भारत: विश्व बैंक

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 8 नवंबर को मोदी के पुतले जलाएगी क्योंकि 'मोदी का गुनाह बस इतना है कि वह भ्रष्टाचार से लड़ रहा है।'

विपक्षी दल नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर 8 नवंबर को 'काला दिवस' मना रहा है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 8 नवबंर को नोटबंदी का ऐलान करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोटों को बैन कर दिया था।

मोदी ने कहा विपक्ष चाहे जो करे, वह जितना पुतला फूंकना चाहे या कैंडल मार्च कर लोगों को भड़काने की कोशिश करे, लेकिन वह भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर कांग्रेस की तरफ से 'काला दिवस' मनाए जाने का फैसला उन्हें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में झुका नहीं सकता।

पीएम ने कहा, 'इस तरह का प्रदर्शन कर, शहरों में मेरे पुतले और मोमबत्ती जलाकर, आप मोदी मोदी को नहीं रोक पाएंगे। आपको पता नहीं मोदी सरदार पटेल का चेला है और उसे रोका नहीं जा सकता। इसे लिखकर रख लीजिए।'

पुतले जलाओ या मोमबत्ती, भ्रष्टाचार पर घुटने नहीं टेकूंगा: पीएम मोदी