News Nation Logo

PM मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से टेलीफोन पर की बात, जाने क्या कहा?

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Dec 2022, 10:41:30 PM
PM Modi

Ukraine-Russia Conflict (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

Ukraine-Russia Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच लंबे समय से जारी युद्ध के बीच और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ( Ukrainian President Volodymyr Zelenskyy ) से बातचीत की. प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के अवसरों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने यूक्रेन के अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे उन भारतीय छात्रों की शिक्षा जारी रखने की व्यवस्था करें, जिन्हें इस साल की शुरुआत में यूक्रेन से वापस लौटना पड़ा था.

बातचीत के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने ट्विटर पर लिखा कि मैंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोन पर बातचीत की. इस दौरान मैंने नरेंद्र मोदी और एक सफल #G20 राष्ट्रपति पद की कामना की। इसी मंच पर मैंने शांति सूत्र की घोषणा की थी और अब मैं इसके कार्यान्वयन में भारत की भागीदारी पर भरोसा करता हूं। मैंने संयुक्त राष्ट्र में मानवीय सहायता और समर्थन के लिए भी धन्यवाद दिया।

 Year Ender 2022: JWST साल की सबसे बड़ी उपलब्धि, जानें साइंस-इनोवेशन और हेल्थ में और

Coronavirus के खौफ के बीच स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की वर्चुअल मीटिंग

आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच चारी जंग को 10 महीने से ज्यादा का समय हो गया है. बावजूद इसके युद्ध का परिणाम नहीं निकल पाया है. हालांकि इस दौरान रूस ने यू्क्रेन में भारी तबाही मचा दी है. वहीं, भारत ने हमेशा शांति का पक्ष लिया है. भारत ने कहा कहा कि किसी भी मसले का हाल डायलॉग, डेमोक्रेसी और डिप्लोमेसी से निकलना चाहिए. इससे पहले जी20 ग्रुप की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा था कि यह काल युद्ध का नहीं है.

First Published : 26 Dec 2022, 09:52:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.