logo-image

Coronavirus के खौफ के बीच स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की वर्चुअल मीटिंग

Coronavirus: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ( Union Health Minister Mansukh Mandaviya ) ने आज यानी सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक की

Updated on: 26 Dec 2022, 07:08 PM

New Delhi:

Coronavirus: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ( Union Health Minister Mansukh Mandaviya ) ने आज यानी सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक की. वर्चुअली की गई इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने COVID-19 स्थिति और तैयारियों के संबंध में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि कल पूरे देश में सभी COVID अस्पतालों में एक मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी. इसमें सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री भी अपने स्तर पर हिस्सा लेंगे.

 

आपको बता दें कि चीन और अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के केस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. आलम यह है कि चीन में कोरोना से हाहाकार मचा है. यहां अस्पताल मरीजों से फुल हो गए हैं. दवाइयों के स्टॉक खत्म हो चुके हैं. कोरोना से हो रही मौतों के कारण श्मशानों पर वेटिंग चल रही है. सबसे बुरा हाल चीन के बीजिंग और शंघाई शहरों का है. इसके साथ ही जापान, साउथ कोरिया, थाइलैंड और अमेरिका में भी कोरोना से हालात गंभीर हो चले हैं. ऐसे में भारत जैसे देशों में कोरोना का खतरा बढ़ गया है. यही वजह है कि यहां सरकार और स्वास्थ्य विभाग दोनों एक्टिव मोड़ में आकर काम कर रहे हैं. इस क्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लगातार बैठकें ले रहें हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर कोरोना की तैयारियों में जुट जाने को कहा गया है. 

वहीं,  कर्नाटक में कलबुरगि हवाई अड्डा के निदेशक चिलका महेश ने कहा कि आज से कलबुरगि एयरपोर्ट पर स्टाफ और यात्रियों का मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। यह निर्णय बाहर के देशों में कोविड के फैलने और राज्य सरकार के दिशा निर्देशों को देखते हुए लिया है. दिल्ली में पड़ोसी देश म्यांमार से लौटे 4 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि कोलकाता में दुबई और म्यांमार से आए दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.